धूमधाम से मनाया जा रहा ईद का पर्व, घाटी में दी गई ढ़ील, अलर्ट के बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम | Eid is being celebrated with great pomp Tight security arrangements between alerts

धूमधाम से मनाया जा रहा ईद का पर्व, घाटी में दी गई ढ़ील, अलर्ट के बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम

धूमधाम से मनाया जा रहा ईद का पर्व, घाटी में दी गई ढ़ील, अलर्ट के बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 12, 2019/1:35 am IST

नई दिल्ली । आज देशभर में ईद का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। बकरीद के मौके पर सुबह से मस्जिदों में नमाज अदा करने के लिए लोग उमड़े। उधर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 में बदलाव के बाद ये पहली ईद है। घाटी में शांतिपूर्ण माहौल के बीच त्यौहार मनाया जा रहा है। कश्मीर में लोगों को मस्जिदों में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई है। मोबाइल और लैंडलाइन फोन पर लगी रोक भी जल्दी हटा लेने का भरोसा भी अधिकारियों ने दिया है।

ये भी पढ़ें- इस थानेदार ने किया महिला से बलात्कार, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, अ…

सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सरकार की पहली प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर में शांति बनाए रखना और किसी उपद्रव और जानमाल की हानि को रोकना है। जिला प्रशासन लगातार हालात की समीक्षा कर रहे हैं और लोगों को ईद पर मस्जिद में नमाज पढ़ने की सुविधा दी गई है।

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 : केंद्रीय गृहमंत्री शाह को थी आशंकाएं, तो इस वजह से पह…

खुफिया एजेंसी (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकरीद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं। आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू-कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8FSklbEst1w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers