शराब के नशे में छोटी बहन से गंदी हरकत करता था सगा भाई, बड़े भाई और बहन ने उतारा मौत के घाट

Reported By: Akash Rao, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 14 Mar 2019 10:57 PM, Updated On 15 Mar 2019 05:08 PM

दुर्ग: दो दिन पहले शहर के सिकोला बस्ती इलाके में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि मृतक के भाई और बहन ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था। पूछताछ के दौरान जब आरोपियों ने पुलिस को हत्या की वजह बताई तो उनके भी पैरों तले जमीन खिसक गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी भाई-बहन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

Read More: Loksabha Election 2019: "मोदी है तो मुमकिन है" नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी BJP

आरोपियों ने बताया कि मृतक आकाश शैलेष घरडे रोज शराब पीकर आता था और अपनी छोटी बहन के साथ बुरी नियत से छेड़छाड़ करता था। आकाश लंबे समय से इस प्रकार से करता आ रहा था। परिजनों ने आकाश को उसकी ऐसी हरकत पर समझाइश भी दी थी, लेकिन वह नहीं सुधरा। घटना वाले दिन यानि मंगलवार को भी आकाश शराब के नशे में धुत्त होेकर आया और छोटी बहन के साथ गंदी हरकत करने लगा। ये बात घर में मौजूद बड़े भाई अश्वनी शैलेष और छोटी बहन माधवी को नागवार गुजरी और अश्वनी शैलेष ने आकाश के गाल पर तमाचा जड़ दिया। इसके बाद भी आकाश नहीं माना और छोटी बहन से गंदी हरकत करने लगा। इसी बीच मौका देखकर माधवी ने हाथ में रखे गमछा को आकाश के गले में लपेटा और ताकत से खींच दिया, जिससे आकाश की मौत हो गई।

Read More: आतंकियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के सदस्य इस्माइल वानी को मारी गोली, हालत गंभीर

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पहले तो आरोपियो ने पुलिस को गुमराह करने के लिए नशे में मौत होना बताया, लेकिन पुलिस ने शक के आधार पर और कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद भी आरोपियों ने सच नहीं बताया, बल्कि मृतक का देर रात बाहरी लोगों से झगड़ कर घर आने पर मौत होना बताकर जांच करने आए अधिकारियों को गुमराह करने का प्रयास किया। अंतत: पुलिस ने शव पीएम के लिए भेज दिया।

Read More: शातिर बैंड मास्टर बाप-बेटे पुलिस की गिरफ्त में, राजधानी के बहुचर्चित बोथरा हत्याकांड की जुड़ रहीं कड़ियां

पोस्टमार्टम​ रिपोर्ट ने खोली आरोपियों की पोल
पीएम रिपोर्ट में आकाश की मौत दम घुटने से बताया गया। पुलिस ने एक बार फिर जांच शुरु की और परिजनों से कड़ाई से पूछताछ की, तो सच सामने आया। सच सुनकर एक पल के लिए पुलिस वाले भी चौंक गए। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कैसे इस वारदात को अंजाम दिया।

Read More: सरकार हर ग्रेजुएट को रोजगार नहीं दे सकती, मप्र की राज्यपाल ने स्वरोजगार लगाने की दी सलाह

आदतन बदमाश था मृतक
मोहल्ले वालों ने बताया कि मृतक आदतन बदमाश था। उसके खिलाफ थानों में कई अपराध दर्ज था। इसी बात का फायदा उठाते हुए आरोपियों ने लोगों को गुमराह करने के लिए लाश घर के दरवाजे पर फेंक दी और सुबह आकाश की मौत की सूचना पड़ोसियों को देकर अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पातल के डॉक्टरों ने आकाश को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को भी शक न हो इसलिए मोहन नगर थाने में सूचना दी और पुलिस को सामान्य मौत बताकर पीएम न करवाने की गुजारिश करने लगे।

Web Title : Elder Brother and Sister killed younger Brother in Durg

जरूर देखिये