ELECTIOJN:Senior Congress leaders Digvijaya Singh Jyotiraditya Scindia and Vivek Tankha trailing IN FIRST round | कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार दिग्विजय सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा हुए पीछे

कांग्रेस के दिग्गज उम्मीदवार दिग्विजय सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा हुए पीछे

 Edited By: Renu Nandi

Published on 23 May 2019 09:19 AM, Updated On 23 May 2019 09:10 AM

मध्य प्रदेश: लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के दिग्गज माने जाने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह,ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा पहले राउंड में पीछे नज़र आ रहे हैं।बता दें कि अब तक के रुझान में भोपाल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, का सीधा मुकाबला साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से है। अभी प्रज्ञा 16 हजार वोटों से आगे है।

वहीं गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला बीजेपी उमीदवार डॉक्टर केपी यादव से है। बता दें कि यादव पहले कांग्रेस में ही थे और स‍िंध‍िया की जीत के राजदार रहे थे लेक‍िन प‍िछले उपचुनाव में अपनी अनदेखी से कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आये अब लोकसभा चुनाव में वे उन्हीं स‍िंधिया के ख‍िलाफ ताल ठोक रहे है।

ये भी पढ़ें -शुरुआती रुझानों में बीजेपी डबल सेंचुरी के करीब, कां..

वहीं और जबलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार विवेक तन्खा, का सीधा मुकाबला बीजेपी के मंजे हुए नेता राकेश सिंह से है। यहां भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पिछले 15 साल से सांसद राकेश सिंह का मुकाबला पूर्व एडवोकेट जनरल और कांग्रेसी नेता विवेक कृष्ण तन्खा से है। ज्ञात हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के राकेश सिंह ने विवेक तन्खा को हराया था। 

 

Web Title : ELECTIOJN:Senior Congress leaders Digvijaya Singh Jyotiraditya Scindia and Vivek Tankha trailing IN FIRST round

जरूर देखिये