नतीजे के बाद भी करना होगा आचार संहिता का पालन, पुलिस प्रशासन सुरक्षा को लेकर कर रही कड़े इंतजाम

Reported By: Ravihemraj Sisodiya, Edited By: Renu Nandi

Published on 22 May 2019 02:18 PM, Updated On 22 May 2019 02:18 PM

इंदौर। लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होना है । शाम तक मतगणना के नतीजे सामने आ जाएंगे और इसके साथ ही विजयी प्रत्याशियों के समर्थक जश्न में डूब जाएंगे। ढोल ढमाके, आतिशबाजी और विजय जुलूस का सिलसिला शुरू हो जाएगा। लेकिन कार्यकर्ताओं को आचार संहिता का ध्यान भी रखना होगा। चुनाव नतीजों की घोषणा के बाद विजय जुलूसों के दौरान के कहीं किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति न बने, इसे लेकर प्रशासन चौकस नजर आ है।
ये भी पढ़ें -प्रत्याशी धनेंद्र साहू सहित कांग्रेसी नेता पहुंचे ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायत लेकर चुनाव आयोग

पुलिस प्रशासन को मतगणना स्थल से लेकर विजय जुलूसों तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश पुलिस मुख्यालय से दिए गए हैं।बता दें कि संसदीय क्षेत्र के सभी सीटों की मतगणना इस बार भी नेहरू स्टेडियम में होना है। मतगणना स्थल पर सारा कार्य शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो इसके लिए व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। प्रत्याशियों के गणना एजेंटों को मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए पास जारी कर दिए गए हैं तथा उन्हें मतगणना प्रारंभ होने के 2 घंटे पहले सुबह 6 बजे मतगणना स्थल पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। प्रशासन को इस बात का अंदाजा है कि मतगणना स्थल के बाहर भी प्रत्याशियों के समर्थकों और राजनैतिक दलों के कार्यकत्र्ताओं की भारी भीड़ होगी।
ये भी पढ़ें -एग्जिट पोल में भाजपा को बढ़त के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुरू किया 

जीत की उम्मीद लगाए कई समर्थक बैंडबाजों और आतिशबाजी के साथ पहुंचेंगे। सभी में मतगणना के चक्रवार परिणाम जानने की उत्सुकता होगी। जिला प्रशासन द्वारा लाऊड स्पीकर पर मतगणना स्थल के बाहर भी परिणामों की घोषणा की व्यवस्था की गई है, साथ ही नेहरू स्टेडियम से जीपीओ चौराहे तक पूरे क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। जीत-हार के बाद खुशी और मातम के माहौल में उत्साही कार्यकर्ता कोई गड़बड़ी न कर बैठे, इसे देखते हुए मतगणना स्थल के बाहर भी सशस्त्र जवानों की तैनाती की जा रही है। इधर चुनावी नतीजों को जानने की उत्सुकता अब प्रत्याशियों के साथ-साथ उनके समर्थकों को भी बेचैन कर रही। जीत के दावों के साथ जोश से भरे कार्यकर्ता अब अपनी मेहनत का परिणाम जानने को बेताब हैं ।लेकिन जश्न को लेकर रैली निकालने के लिए अनुमति लेना भी है ।

Web Title : election 2019: After the results, the code of conduct will be followed, strict administration of police administration

जरूर देखिये