राहुल ने वायनाड में खुद को बताया अलग, कहा -मैं झूठ बोलने नहीं, संबंध बनाने आया | election 2019: Congress Pres Rahul Gandhi in Wayanad, Kerala

राहुल ने वायनाड में खुद को बताया अलग, कहा -मैं झूठ बोलने नहीं, संबंध बनाने आया

राहुल ने वायनाड में खुद को बताया अलग, कहा -मैं झूठ बोलने नहीं, संबंध बनाने आया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 17, 2019/8:16 am IST

वायनाड। केरल के वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र में जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने वायनाड की जनता से अपने लिए वोट मांगते हुए कहा कि मैं आप लोगों के साथ हमेशा का रिश्ता रखना चाहता हुं सिर्फ कुछ महीनों का नहीं। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कह कि मैं भारत के पीएम की तरह नहीं हूं, मैं यहां आप लोगों से झूठ नहीं बोलूंगा क्योंकि मैं आपकी बुद्धिमत्ता, ज्ञान और समझ का सम्मान करता हूं। मैं आपके साथ कुछ महीनों का रिश्ता नहीं रखना चाहता, मैं आपके साथ जीवन भर का रिश्ता रखना चाहता हुं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Congress Pres Rahul Gandhi in Wayanad, Kerala: I&#39;m not like PM of India, I&#39;ll not come here &amp; lie to you because I respect your intelligence, wisdom &amp; understanding. I don&#39;t want to have a relationship of couple of months with you, I want to have a life long relationship with you <a href=”https://t.co/lZRB5XjD0Z”>pic.twitter.com/lZRB5XjD0Z</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1118404710304628737?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 17, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

इस दौरान राहुल ने जनता के बीच जा कर मोदी पर जमकर वार किया। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों के बीच अपने मन की बात करने नहीं आया बल्कि आपके मन की बात सुनने आया हूं। इस दौरान उन्होंने आरएसएस पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले पांच सालों से हम नरेंद्र मोदी और सघ की विचारधारा से लड़ने का काम कर रहे हैं। उनकी विचारधारा के पीछे का मकसद सिर्फ एक व्यक्ति को देश पर राज करना है।

ये भी पढ़ें –शारदा चिट फंड केस में पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने दाखिल किया हलफनामा, 

बता दें कि राहुल गाँधी दूसरी बार वायनाड पहुंचे हैं। इस दौरान वे तिरुवेल्ली मंदिर में भी पूजा पाठ करने के बाद वायनाड की रैली में शामिल हुए हैं। वायनाड में राहुल गांधी की मंदिर यात्रा पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल ने पिछली बार भी यहां आने की इच्छा जताई थी। उस दौरान सुरक्षा कारणों की वजह से राहुल तिरुवेल्ली मंदिर नहीं आ सके थे। वेणुगोपाल ने बताया कि ये वही स्थान है, जहां राजीव गांधी की अस्थियों को पापनासिनी नदी में विसर्जित किया गया था। पूजा के दौरान राहुल ने यहां अपने पूर्वजों, दादी, पिता, और पुलवामा में शहीद लोगों के लिए प्रार्थना की।