राष्ट्रीय लोकदल ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, मुजफ्फरनगर से लड़ेंगे अजीत सिंह | election 2019: Rashtriya Lok Dal (RLD) releases list of candidates for the upcoming Lok Sabha

राष्ट्रीय लोकदल ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, मुजफ्फरनगर से लड़ेंगे अजीत सिंह

राष्ट्रीय लोकदल ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, मुजफ्फरनगर से लड़ेंगे अजीत सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : March 19, 2019/9:02 am IST

पटना। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) आगामी लोकसभा चुनावों 2019 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है ।जिसमे चौधरी अजीत सिंह मुजफ्फरनगर, बागपत से जयंत चौधरी और मथुरा से नरेंद्र सिंह को टिकट दी गई है । रालोद उत्तर प्रदेश में बसपा और सपा के साथ गठबंधन में है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Rashtriya Lok Dal (RLD) releases list of candidates for the upcoming Lok Sabha elections. Chaudhary Ajit Singh to contest from Muzaffarnagar, Jayant Chaudhary from Baghpat and Narendra Singh from Mathura. RLD is in alliance with BSP and SP in Uttar Pradesh. <a href=”https://t.co/YDvUYqtPEu”>pic.twitter.com/YDvUYqtPEu</a></p>&mdash; ANI UP (@ANINewsUP) <a href=”https://twitter.com/ANINewsUP/status/1107918872831815680?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 19, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बता दें कि चौधरी अजीत सिंह के बेटे जयंत चौधरी बागपत लोकसभा सीट से मैदान में उतरेंगे।ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल ने बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है और इस गठबंधन में यह 3 सीटें ही राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ी गई हैं। 2014 के लोकसभा चुनावों में इन तीनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की जीत हुई थी।

ये भी पढ़े –जेसीसीजे-बसपा गठबंधन में दरार, मायावती ने घोषित किए 3 प्रत्याशी, जोगी ने क्या कहा 

2014 में मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के संजीव कुमार बलियान की जीत हुई थी उन्हें 6.53 लाख से अधिक वोट मिले थे। वहीं बागपत लोकसभा सीट पर भाजपा के सत्यपाल सिंह चुनाव जीते थे उन्हें 4.23 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। वहीं मथुरा लोकसभा सीट पर भाजपा की हेमा मालिनी ने राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी को हराया था।