जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केन्द्र का निरीक्षण, राजनीतिक दलों ने भी सुरक्षा इंतजाम का लिया जायजा

Reported By: Manoj Singh, Edited By: Renu Nandi

Published on 21 May 2019 12:27 PM, Updated On 21 May 2019 12:27 PM

बिलासपुर। लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण यानि मतगणना 23 मई गुरुवार के दिन होना है जिसे लेकर सभी जिलों में सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर तैयारी जारी है। इसी कड़ी में बिलासपुर जिले के कोनी स्थित इंजीनियरिंग कालेज में लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती की जाएगी। बता दें कि यहां बिलासपुर लोकसभा के साथ ही कोरबा लोकसभा के लिए वोटों की गिनती होगी।
ये भी पढ़ें -ईवीएम की सुरक्षा पर उठे सवालों पर इलेक्शन कमीशन का बयान, अफवाहों पर ध्यान न दें

इसके साथ ही बिलासपुर जिले का मरवाही विधानसभा क्षेत्र कोरबा संसदीय सीट के अंतर्गत आता है, जिसकी गिनती बिलासपुर में ही होगी। जिसे लेकर निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर और मतगणना अधिकारी दिनरात तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।बता दें कि जिला निर्वाचन आयोग की तरफ से सभी मतगणना अधिकारियों और कर्मचारियों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें--सामाजिक बहिष्कार की घटना के बाद हाईकोर्ट ने गृह सचिव और पुलिस अधीक्षक को भेजा नोटिस

इस बीच जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ राजनीतिक दलों ने मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया है। इंजीनियरिंग कालेज में मतगणना की व्यवस्था की गयी है। यहां की सुविधाओं और अंतिम समय में सुरक्षा को लेकर निर्वाचन आयोग की तरफ से मतगणना केन्द्र का बारीकी से मुवायना किया गया। इसके साथ ही राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों ने भी मतगणना केन्द्र की तैयारियों को देखा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस बारे में बताया कि 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

Web Title : election 2019: The District Election Officer did the inspection of the counting center

जरूर देखिये