प्रचार का अनोखा अंदाज़, भैंस की पीठ पर स्लोगन लिखकर मांग रहे वोट

Reported By: Ajay Yadav, Edited By: Renu Nandi

Published on 15 Apr 2019 01:30 PM, Updated On 15 Apr 2019 01:36 PM

कवर्धा। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार अंतिम दौर में है ऐसे में राजनीतिक दलों को लोग मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह से उपाय कर रहे हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी ओर कर सके। कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा अंतर्गत ग्राम दामापुर में। जहां युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सहित युवाओं ने प्रचार के लिए भैंस का सहारा लिया हैं। भैंस की पीठ पर स्लोगन लिखकर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की गई हैं।
ये भी पढ़ें -सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा अवमानना नोटिस, सुनवाई 22 

इस मामले में युवक कांग्रेस की माने तो यह प्रचार का अलग तरीका है जिसमें न तो कोई खर्च हुआ है न ही जानवर को किसी तरह से प्रताडित किया गया है। हालांकि यह तरीका सोशल मीडिया व जिले में चर्चा का विषय जरूर बना हुआ है। कवर्धा जिले के पंडरिया विधानभा के ग्राम दामापुर में युवक कांग्रेस ने प्रचार के लिए भैंस का सहारा लिया है। भैस के पीठ पर हम बेजुबान की सुनो, अब की बार कांग्रेस को चुनो, ये स्लोगन के साथ चुनाव चिन्ह हाथ भी बनाया गया है। भैंस की पीठ पर बनाकर इसे छोड दिया गया है।

ऐसे में जिसके सामने भी भेंस पहुंच रही है लेागों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। यह विडियो सोशल मीडिया में भी खूब चल रहा हैं। इस प्रकार के प्रचार के बारे में युवक कांग्रेस का कहना है कि आज के समय में राजनांदगांव जैसे बडे लोकसभा में प्रचार प्रसार करना खर्चिला है ऐसे में कम समय में मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने में यह तरीका कारगर साबित हो रहा है साथ ही सार्थक भी। यह किसी भी प्रकार से जानवर के लिए भी हानिकारक नहीं होने का दावा भी युवक कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है। अब कांग्रेस का यह तरीका कितना कारगर होगा यह चुनाव के बाद ही देखने मिलेगा।

Web Title : election 2019: Vote on the back of buffaloes, viral video

जरूर देखिये