निकाय चुनाव: प्रदेश जल्द लग सकती है आचार संहिता, समीक्षा बैठक में निर्वाचन आयोग ने तैयारियों को लेकर की चर्चा | Election Commission held a meeting regarding urban body elections

निकाय चुनाव: प्रदेश जल्द लग सकती है आचार संहिता, समीक्षा बैठक में निर्वाचन आयोग ने तैयारियों को लेकर की चर्चा

निकाय चुनाव: प्रदेश जल्द लग सकती है आचार संहिता, समीक्षा बैठक में निर्वाचन आयोग ने तैयारियों को लेकर की चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 21, 2019/11:51 am IST

रायपुर। नगरीय निकाय औऱ पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर आज राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सचिव स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास,सामान्य प्रशासन राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और नगरी प्रशासन विभाग के सचिव और अधिकारी मौजूद थे। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि बैठक में सभी विभाग के सचिवों से चुनाव की तैयारियों की जानकारी लेकर उसकी समीक्षा की गई।

Read More News: पीएससी परीक्षा में सवर्णों को भी मिलेगा आरक्षण, कैबिनेट मंत्री ने दी सफाई

आपको बता दें कि निकाय चुनाव के लिए करीब 45 लाख मतपत्र और पंचायत चुनाव के लिए करीब 6 डेढ़ करोड़ मतपत्र की जरूरत होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि सरकारी प्रिटिंग प्रेस ने इतनी संख्या में पत्र छापने में असमर्थता जाहिए की है।

Read More News:भाजपा सांसद निवास के बाहर नगाड़ा बजाएंगे कांग्रेसी, धान के एमएसपी म…

इसे देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला स्तर पर टेंडर पूरा कर मतपत्र छपवाने का निर्णय लिया है। जिस तरह से राज्य निर्वाचन आयुक्त ने आज पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक ली और बचे हुए कामों को शीघ्र से शीघ्र निपटाने का निर्देश दिया है।

Read More News:संसद में बिलासपुर-रायपुर हाइवे की गूंज, सांसद अरूण साव के सवालों का..

उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि तीन-चार दिनों में निकाय चुनाव को लेकर आचार संहिता लग सकती है। राज्य निर्वाचन आयोग आयुक्त ठाकुर राम सिंह का कहना है कि वे निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xYySXU8afEI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>