बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप | Election Commission notice to BJP candidate Shankar Lalwani, Congress charged with allegations

बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी को चुनाव आयोग का नोटिस, कांग्रेस ने लगाया ये आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : May 12, 2019/12:00 pm IST

इंदौर। भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में लालवानी फंसते जा रहे हैं। दरअसल लालवानी के जनसंपर्क में बच्चों का उपयोग करने पर कांग्रेस की शिकायत पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब पेश का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें: पायलट की समझदारी से बड़ा हादसा टला, अगले पहिये के जरिए कराई लैंडिंग

जबकि 24 घंटे का समय बीत जाने के बाद भी अधिकारी जवाब का इंतजार कर रहे हैं, वहीं भाजपा इसे आचार संहिता का उल्लंघन न मानकर उल्टा निर्वाचन अधिकारी पर ही सवाल खड़े कर रही है, दरअसल छोटे बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे लगाकर चुनाव प्रचार कराने पर कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग की तरफ से लालवानी को एक और नोटिस जारी हुआ है, लालवानी से पूछा गया है कि उन्होंने चुनाव प्रचार में बच्चों का उपयोग क्यों किया है।

ये भी पढ़ें: पोलिंग बूथों का जायजा लेने पहुंची प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया, चुनाव अधिकारी पर 

शिकायत के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा इस पर संज्ञान लेते हुए लालवानी से जवाब मांगा गया है। लेकिन लालवानी ने नोटिस मिलने के बाद वीडियो दिखाने की मांग की, जब सीडी में वीडियो उन्हें उपलब्ध कराई गई तो उन्होंने तकनीकी खराबी बताई। जिसके बाद वीडियो को मेल के माध्यम से भी साझा किया गया, लेकिन 24 घंटे बीत जाने के बाद भी जवाब नहीं आया, अब निर्वाचन अधिकारी कार्रवाई भी कर सकते है। वहीं इस पूरे मामले में भाजपा के लोकसभा प्रभारी ने शिकायत को बेबुनियाद बताया और निर्वाचन अधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें: दादर पुलिस स्टेशन परिसर में लगी भीषण आग, झुलसकर मासूम बच्ची की थमी सांसे

कहा जा रहा है कि बच्चों को शंकर लालवानी लेकर नहीं आये थे,और अब बच्चे खुद मोदी का मुखौटा पहनकर जनसम्पर्क में आ गए तो क्या किया जाये। जबकि 18 साल से कम उम्र के बच्चों का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में कराने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबन्ध है, जिसके बाद भी चुनाव प्रचार में कभी बच्चे बैनर, झंडे लेकर पहुंचते हैं, तो कभी मुखौटे पहने नजर आते हैं।