चुनाव आयोग देखे पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक, सुप्रीम कोर्ट ने फिर डाली गेंद EC के पाले में

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Apr 2019 06:23 PM, Updated On 15 Apr 2019 06:23 PM

नई दिल्ली। पीएम मोदी की बायोपिक के रिलीज पर लगी रोक के खिलाफ दाखिल याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया है। मेकर्स की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि चुनाव आयोग शुक्रवार से पहले फिल्म देख कर रोक पर फैसला ले। बता दें कि हाल में ही चुनाव आयोग ने चुनाव के दौरान फिल्म के प्रदर्शन को आदर्श आचार संहिता के खिलाफ मानते हुए इसके प्रदर्शन पर रोक लगाई थी। इस रोक के विरुध्द फिल्म के मेकर संदीप सिंह ने निर्णय को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। फिल्म पर लगाई गई रोक को लेकर निर्माता का कहना है कि फिल्म का मकसद एक प्रेरणादायक जीवन के बारे में लोगों को बताना है, किसी पार्टी को लाभ पहुंचाना नहीं। इस तरह की रोक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें- मोदी की बायोपिक पर तकरार जारी, रिलीज टलने को निर्देशक ने बताया अनाव...

इससे पहले फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने एक बयान में कहा था, भारत के सभी नागरिकों को न्याय के लिए अपील करने का अधिकार है और एक निर्माता के तौर पर मैं वही कर रहा हूं। मेरे लिए और मेरी पूरी टीम के लिए, यह फिल्म विशेष है और हम चाहते हैं कि दुनिया इसे देखे।

ये भी पढ़ें- सबसे बड़ी स्पोर्ट्स फिल्म की उल्टी गिनती हुई शुरू, रणवीर सिंह ने टी...

बता दें कि पहले ये फिल्म 5 अप्रैल को ही देश भर में रिलीज होने वाली थी लेकिन फिल्म की रिलीज को लेकर उठे विवाद के कारण निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर ने इस फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाते हुए 11 अप्रैल कर दिया था। सिंह ने कहा कि 10 अप्रैल को फिल्म के प्रीमियर से कुछ घंटे पहले चुनाव आयोग द्वारा फिल्म पर पाबंदी लगाने की नोटिस पाकर वे स्तब्ध रह गए। फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मोदी की भूमिका में हैं। फिल्म में बोमन ईरानी, दर्शन कुमार, वहीदा रहमान, मनोज जोशी और बरखा बिष्ट-सेनगुप्ता भी प्रमुख भूमिका में हैं।

Web Title : Election Commission sees PM Narendra Modi's biopic, Supreme Court again cast ball in EC

जरूर देखिये