इस तारीख तक चुनावी खर्चों का देना होगा हिसाब, वरना नहीं लड़ पाएंगे ​भविष्य में चुनाव | Election expenses will have to be accounted for by this date, otherwise we will not be able to contest elections in future

इस तारीख तक चुनावी खर्चों का देना होगा हिसाब, वरना नहीं लड़ पाएंगे ​भविष्य में चुनाव

इस तारीख तक चुनावी खर्चों का देना होगा हिसाब, वरना नहीं लड़ पाएंगे ​भविष्य में चुनाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 17, 2020/3:09 pm IST

रायपुर। निकाय चुनाव में जिन अभ्यर्थियों ने अपने चुनावी खर्चों का ब्यौरा नही दिया है उनके लिए अंतिम मौका 23 जनवरी को है। राज्य निर्वाचन से मिली जानकारी के अनुसार कुल 10171 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में थे।इनमें से अब तक 2699 अभ्यर्थियों ने ब्यौरा नही दिया है जिनके लिए निर्वाचन आयुक्त द्वारा इन सभी अभ्यर्थियों को अंतिम नोटिस भेजा गया है ताकि ये सभी 23 जनवरी 2020 तक अपना व्यय लेखा प्रस्तुत कर सकें।

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार का बड़ा आदेश, अब राशन कार्ड से होगा 5 लाख तक मुफ्त में इलाज

अंतिम तिथि के बाद लेखा जमा नहीं करने पर वे अभ्यर्थी भविष्य के चुनाव के लिए अपात्र बन जाएंगे, वहीं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए संभाग स्तरीय बैठक जारी है राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा दुर्ग संभाग के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली है और शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और निर्विध्न चुनाव करवाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश भाजपा में निराशा का दौर? सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने में…

इसके लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बेहतर प्रशिक्षण देने को कहा, उन्होंने पंचायत निर्वाचन के संबंध में आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें: नवनिर्वाचित अध्यक्ष और पार्षदों के शपथ ग्रहण के दौरान हंगामा, निरस्…