7 राज्यों की 51 सीटों पर थम जाएगा चुनावी शोर, देखिए कौन से बड़े नेताओं के लिए अहम है आज का दिन | Election noise will stop in 51 seats in 7 states See what's important for the big leaders today

7 राज्यों की 51 सीटों पर थम जाएगा चुनावी शोर, देखिए कौन से बड़े नेताओं के लिए अहम है आज का दिन

7 राज्यों की 51 सीटों पर थम जाएगा चुनावी शोर, देखिए कौन से बड़े नेताओं के लिए अहम है आज का दिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 4, 2019/1:53 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चार चरण की वोटिंग के बाद अब पांचवे चरण की सीटों पर राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है। पांचवे चरण में एमपी की 7 सीटों समेत 7 राज्यों की इक्यावन सीटों पर 6 मई को वोट डाले जाएंगे। इसके लिए आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। पांचवें दौर में उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित बिहार की सीटों पर वोटिंग होगी। इस फेज में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी सहित कई दिग्गजों को अग्निपरीक्षा से गुजरना होगा।

ये भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- अंग्रेज चले गए, लेकिन कांग्रेस के रूप में

सातवें चरण के इस दौर में कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद अहम होगा क्योंकि इस बार पार्टी के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्रों अमेठी और रायबरेली में भी मतदान होगा। खास बात ये होगी कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और पांचवें चरण में इन राज्यों की प्रमुख सीटों पर वोट डाले जाएंगे। एमपी की बात करें तो टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल सीट पर वोटिंग होगी। 2014 में इन सभी सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी।