एयरस्ट्राइक को बताया चुनावी स्टंट, इस पूर्व मुख्यमंत्री ने पाक के खिलाफ कार्रवाई पर उठाए सवाल | Election Stunts told Airstrik, the former Chief Minister questioned on the action against Pak

एयरस्ट्राइक को बताया चुनावी स्टंट, इस पूर्व मुख्यमंत्री ने पाक के खिलाफ कार्रवाई पर उठाए सवाल

एयरस्ट्राइक को बताया चुनावी स्टंट, इस पूर्व मुख्यमंत्री ने पाक के खिलाफ कार्रवाई पर उठाए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 11, 2019/9:07 am IST

नई दिल्ली । लोकसभा की चुनाव तारीखों का ऐलान हो गया है। देश में लगातार एयर स्ट्राइक को लेकर राजनीति जारी है,इसमें अब एक और नया नाम जुड़ गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एयर स्ट्राइक को चुनावी स्टंट बताया है। फारूक अब्दुल्ला ने एयर स्ट्राइक को लेकर एक बयान दिया है, जिसकी वजह से एक नया विवाद शुरू हो सकता है। अब्दुल्ला ने कहा, ‘हम जानते हैं कि भारत का पाकिस्तान के साथ लड़ाई चलती आ रही है। चुनाव नजदीक हैं इसलिए सर्जिकल स्ट्राइक (एयर स्ट्राइक) की गई। इस कार्रवाई में हमने करोड़ों का विमान खो दिया, हमें शुक्र करना चाहिए कि भारतीय वायुसेना का एक पयलट सकुशल पाकिस्तान से भारत लौट आया.’अब्दुल्ला ने कहा है कि एयरस्ट्राइक एक चुनावी स्टंट था।

ये भी पढ़ें- मतदाता सूची में सुधार का काम अभी भी जारी, मप्र में 4 चरणों में होगा चुनाव

इससे पहले अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्‍मीर में विधानसभा चुनाव नहीं कराये जाने पर कहा कि सभी दल इस बात के पक्ष में हैं कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव साथ में कराए जाने चाहिए। अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव ना कराए जाने को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए माहौल ठीक है लेकिन विधानसभा के लिए नहीं, ये बात समझ में नहीं आ रही है। स्थानीय चुनाव काफी शांतिपूर्ण तरीके से हुए थे, बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी मौजूद हैं तो विधानसभा चुनाव क्यों नहीं हो सकते।

 

 
Flowers