रायगढ़ से BJP उम्मीदवार गोमती साय ने लालजीत सिंह राठिया को 66 हजार वोटों से हराया | electionresult2019: Gomyti Sai win from raigarh seat

रायगढ़ से BJP उम्मीदवार गोमती साय ने लालजीत सिंह राठिया को 66 हजार वोटों से हराया

रायगढ़ से BJP उम्मीदवार गोमती साय ने लालजीत सिंह राठिया को 66 हजार वोटों से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 23, 2019/12:52 pm IST

रायगढ़: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतगणना का अंतिम दौर जारी है। अब तक हुए मतगणना में भाजपा को बहुमत मिलते नजर आ रही है। जारी आंकड़ों के अनुसार देश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के रायगढ़ सीट से भाजपा उम्मीदवार गोमती साय के जीत की खबर सामने आई है। गोमती साय ने 66 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। गोमीत साय ने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार लालजीत सिंह राठिया को 66 हजार वोटों से हराया है।

Read More: राहुल गांंधी ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, जनादेश का किया स्वागत.. देखिए

छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से भजापा ने एक बार फिर अधिकाधिक सीटों पर बढ़त बना ली है। हालांकि इस बार भाजपा को एक सीट का नुकसान होते दिखाई दे रहा है। इस चुनाव में भाजपा ने बस्तर और कोरबा सीट पर अननी पकड़ खो दी है।

Read More: सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव जीते, 21,400 वोटों से विजयी

बता दें लोकसभा चुनाव के नतीजों में देशभर में भाजपा की ऐतिहासिक जीत मिली है। भाजपा 348 सीटें मिलती दिख रही है। वहीं कांगेस 87 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। अन्य के खातों में 107 सीटें जाती दिख रही है।

<iframe width=”1269″ height=”714″ src=”https://www.youtube.com/embed/vZkMyvWQU0I” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>