ElectionResults2019: मध्यप्रदेश की खरगोन सीट भाजपा के खाते में, गजेंद्र सिंह पटेल ने दर्ज की जीत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 23 May 2019 02:04 PM, Updated On 23 May 2019 02:21 PM

सीहोर: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज (गुरुवार) सुबह 8 बजे से जारी है। रुझान आने के साथ ही अब​ स्थिति साफ होने लगी है। लगभग देश की 542 सीटों में से 348 सीटों पर भाजपा बढ़त बनाई हुई है। इसी बीच खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश की खरगोन सीट से भाजपा उम्मीदवार गजेंद्र सिंह पटेल ने जीत दर्ज की है। गजेंद्र ने कांग्रेस प्रत्याश डॉ गोविंद मुजदाला को लगभग 2 लाख वोटों से हराया है।

Read More: लोकसभा चुनाव 2019- पार्षद से सीधे सांसद बन सकते हैं शंकर लालवानी, ढाई लाख मतों से ज्यादा की बनाई बढ़त

वहीं, दूसरी ओर भोपाल से लोकसभा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सिहोर पहुंची है। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। वहीं, कार्यकर्ताओें ने जब उन्हें माला पहनाने का प्रयास किया तो उन्हें प्रज्ञा ने रोक दिया। कार्यकर्ताओं को माला पहनाने से रोकते हुए प्रज्ञा ने कहा कि मैं तभी माला पहनूंगी जब मोदी चुनाव जीत जाएंगे। इसके बाद उन्होंने चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की और माला पहनी।

लोकसभा चुनाव के रूझानों में भाजपा ने कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर दिया है। 21 राज्यों में लोगों ने हाथ का साथ देने के बजाए भाजपा पर भरोसा जताया है। बीजेपी ने 344 सीटों के साथ बढ़त बनाई हुई है। तो वहीं कांग्रेस 86 सीट तक सिमट चुकी है। अन्य के खातों में 112 सीटें जाते दिख रही हैं।

जिन प्रमुख राज्यो में कांग्रेस को निराशा मिली है उनमें राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, असम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र शामिल है। यहां कांग्रेस का खाता बहुत कम खुलता दिख रहा है।

Web Title : ElectionResults2019: BJP win from khargone Loksabha Seat

जरूर देखिये