नेताओं के खिलाफ कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट का दो टूक, कहा- लगता है चुनाव आयोग 'जाग गया' | Elections Commission Now Woke Up Supreme Court over action against politicians giving hate speeches

नेताओं के खिलाफ कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट का दो टूक, कहा- लगता है चुनाव आयोग ‘जाग गया’

नेताओं के खिलाफ कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट का दो टूक, कहा- लगता है चुनाव आयोग 'जाग गया'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 16, 2019/1:08 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी समर में नेताओं का लगातार विवादित बयान का दौर लगातार जारी है। इसी कड़ी में निर्वाचन आयोग की कार्रवाई लगातार जारी है। कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग की पीठ थपथपाते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि निर्वाचन आयोग ”जाग गया'” है और उसने विभिन्न नेताओं को अलग-अलग समय तक चुनाव प्रचार करने से रोक दिया है। पीठ ने स्पष्ट किया कि अभी इसमें आगे किसी और आदेश की जरुरत नहीं है।

Read More: पेरिस के ऐतिहासिक चर्च नोट्रे-डेम कैथेड्रल में लगी आग पर 24 घंटे के बाद काबू पाया गया , राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने जताया दुःख

वहीं, दूसरी ओर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने बसपा सुप्रीमो मायावती के चुनाव प्रचार करने पर निर्वाचन आयोग द्वारा लगाए 48 घंटे के प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका पर विचार करने से भी इनकार कर दिया। पीठ ने मायावती के वकील से कहा कि निर्वाचन आयोग के फैसले के खिलाफ अलग से अपील दायर करें।

Read More: अंतागढ़ टेपकांड मामले में HC ने मंजूर की पुनीत गुप्ता, राजेश मूणत और मंतूराम की अग्रिम जमानत याचिका

न्यायालय ने योगी आदित्यनाथ और मायावती के बयान को लेकर निर्वाचन आयोग से संज्ञान लेते हुए कहा कि ”आप बताएं कि आप क्या कर रहे हैं। आपने क्या कार्रवाई की है। पीठ ने आयोग के एक प्रतिनिधि को मंगलवार की सुबह साढ़े दस बजे पेश होने का निर्देश भी दिया था।”