उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, जारी हुआ आदेश | Electricity becomes expensive in state

उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, जारी हुआ आदेश

उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, महंगी हुई बिजली, जारी हुआ आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 5, 2019/6:47 am IST

नई दिल्ली। प्रदेश में 1 अक्टूबर से घरेलू बिजली बिल में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। नई दरें लागू होने से एक बार फिर से उभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है। सबसे अधिक बोझ दुकान, होटल सहित इस तरह का व्यवसाय करने वालों पर पड़ेगा।

Read More news: सरपंच की बेटी से रेप की कोशिश, मचाने लगी शोर तो 100 फीट गहरी खाई में फें​ककर फरार हुए आरोपी 

आपको बात दें कि उत्तराखंड पॉवर कॉरपोरेशन ने घरेलू समेत अन्य श्रेणियों के सभी उपभोक्ताओं के बिजली बिल की नई दरें 1 अक्टूबर से जारी कर दिया। नई दरें लागू होने से अब बिजली उपभोक्ताओं को कुल मिलाकर 8.99 प्रतिशत बढ़ोतरी का बोझ पड़ेगा। वहीं, बढ़ी हुई दरें 31 मार्च 2020 तक प्रभावी रहेंगी।

Read more news:पहले थी भाजपा अब है कांग्रेस की सरकार, नही रूक रहा अवैध उत्खनन और ज…

दरअसल उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने यूपीसीएल की याचिका पर सुनवाई के बाद अंतरिम आदेश जारी किए थे। इन आदेशों के क्रम में यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक बीसीके मिश्रा ने आदेश जारी कर दिए। निगम ने अपना घाटा पाटने के लिए सभी श्रेणियों की विद्युत दरों में औसतन 8.99 प्रतिशत की बढ़ोतरी की मांग की थी। इस वृद्धि से निगम को अतिरिक्त 295 करोड़ की आय होगी।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/EvJIY9nr6yM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>