हाथी का जोड़ा पहुंचा फिंगेश्वर के देवरी गांव, ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी | Elephant's couple reached Deori village in Fingeshwar

हाथी का जोड़ा पहुंचा फिंगेश्वर के देवरी गांव, ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी

हाथी का जोड़ा पहुंचा फिंगेश्वर के देवरी गांव, ग्रामीणों में मची अफरा-तफरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : May 11, 2019/3:44 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के फिंगेश्वर वन परिक्षेत्र में हाथियों के जोड़ा पहुंच गया है। ये दोनों हाथी खेतों में जमकर उत्पात मचा रहे है। खेतों में लगी खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे है। जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। वहीं ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई है। हलांकि वन विभाग की टीम ने बेहरापाल-बोरसी मार्ग को बंद करा दिया है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा- गरीबों की जो जाति है, वही मेरी जाति

वहीं वन विभाग को मामले की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर हाथियों को भगाने का प्रयास में जुटी हुई है। उधर सारंगढ़ में 25 से अधिक हथियों का झुंड ओडिशा के पेंड्रा ब्लॉक के कनवीरा में पहुंच गए है। ओडिशा में उत्पात मचाने के बाद अब हाथियों का ये दल सारंगढ़ पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की अनूठी पहल, ट्यूमर से पीड़ित बच्ची को चार्टर्ड प्लेन से इलाज के लिए भेजा दिल्ली

फिलहाल वन अमला की टीम अलर्ट पर है। बता दे कि इस तरह का मामला पहली दफा नहीं है जब हाथियों ने अपना उत्पात मचाया हो। इससे पहले भी हाथियों का दल गांव में पहुंचकर किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा चुके है। इसके साथ ही हाथियों के हमले से कई मासूमों की जान भी जा चुकी है।