गांव में घुसा हाथियों का दल, कई घरों को किया तहस-नहस, आलू के खेतों को रौंदा

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 14 Aug 2019 02:28 PM, Updated On 14 Aug 2019 02:11 PM

सरगुजा । जिले में हाथियों का उत्पात लगातार जारी है यहां के मैनपाट इलाके के बरीमा गांव में हाथियों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाया और यहां तीन घरों को तहस-नहस कर दिया । यह मौजूद लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई । यही नहीं करीब 12 हाथी के एक दल ने मैनपाट के आलू की खेती को भी जमकर नुकसान पहुंचाया है ।

ये भी पढ़ें- सीएम ने ग्रामीण इलाकों के लिए किया ऐलान, 2 अक्टूबर से शुरु की जा रह...

वन विभाग का अमला हाथियों को खदेड़ने में जुटा हुआ है, हालांकि बरसात में आशियाना टूटने के बाद लोग काफी दहशत में हैं । दरअसल मैनपाट के आसपास के इलाके में गौतमी हाथी का दल लगातार उत्पात मचा रहा है। वन विभाग की तरफ से हाथी के गले में कॉलर आईडी भी लगाई गई है। इसके बावजूद हाथियों का लोकेशन नहीं मिल पाया । वहीं वन विभाग को सूचना मिला कि हाथियों का एक दल बरीमा गांव में घुस गया और यहां जमकर उत्पात मचाया । हाथियों के दल ने 3 घरों को तहस-नहस कर दिया है। हाथियों ने गांव के अधिकतर घरों का अनाज भी चट किया दिया है।

ये भी पढ़ें- सीएम-पूर्व सीएम के बीच शिलान्यास पत्थर पर वार- पलटवार, मुख्यमंत्री ...

हाथियों का दल इलाके में आलू के खेत में भी पहुंच गया । यहां ट्रैक्टर में रखे आलू के बीज को भी हाथी चट कर गए हैं। हाथियों के खेत में घुसने से के रौंदने से यहां लगाई गई आलू की करीब 6 एकड़ की फसल भी बर्बाद हो गई है । फिलहाल वन विभाग का अमला नुकसान के आकलन के साथ ही हाथियों के दल को खदेड़ने में जुटा हुआ है। (Surguja latest news)

Web Title : Elephants entered in Surguja district of madhya pradesh, Elephants entered the village Many homes were destroyed

जरूर देखिये