सरकारी शराब दुकान से ढाई करोड़ रूपए का गबन, दुकान के सुपरवाइजर सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज | Embezzlement of 2.5 million rupees from government liquor shop, case filed against 6 people including shop supervisor

सरकारी शराब दुकान से ढाई करोड़ रूपए का गबन, दुकान के सुपरवाइजर सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

सरकारी शराब दुकान से ढाई करोड़ रूपए का गबन, दुकान के सुपरवाइजर सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : October 26, 2019/4:57 pm IST

महासमुंद । जिले में सरकारी मदिरा दुकान संचालित करने वाले सुपरवाइजर, सेल्समैन एवं अन्य कर्मचारियों के द्वारा करोडों रूपए गबन करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है । मामले में आबकारी विभाग ने जहाॅ दुकान के सुपरवाइजर, सेल्समैन सहित छ के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है, वहीं पुलिस आरोपियों में से 5 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।

यह भी पढ़ें —वृद्ध दंपत्ति की हत्या की गुत्थी सुलझी, पुरानी रंजिश के चलते 6 आरोपियों ने की हत्या, पुलिस को गुम…

आप को बता दें कि सरकारी शराब दुकान अछोला में ढ़ाई करोड़ रूपये के गबन का मामला सामने आया है। जब स्टॉक पंजी का संधारण किया गया तो इस मामले का खुलासा हुआ। आबकारी उप निरीक्षक ने अछोला सरकारी देशी शराब दुकान में 2 करोड 54 लाख 64 हजार 480 रूपये के गबन का मामला तुमगांव थाना में दर्ज कराया है । प्रथम दृष्टया प्रतिवेदन जांच में अपराध घटित होना पाया गया। जिस पर कर्मचारियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस कर्मचारियों से इस मामले में पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें — घर में सुसाइड नोट छोड़कर लापता हुआ ‘आप’नेत्री का बेटा, पुलिस ने कड़…

जिले में सरकारी शराब दुकान से रूपये के गबन का यह सबसे बड़ा मामला है। अभी तक दो और शराब दुकानों में लाखों रूपये के हेराफेरी का मामला दर्ज हो चुका है । इगल हण्टर सोल्यूशन्स लिमिटेड कंपनी में कार्यरत सुपरवाइजर पीलू साहू, सेल्समेन अश्वनी सोनकर, कामदेव धीवर, कौशल गजेन्द्र, चंद्रप्रकाश पुष्पाकर तथा मल्टीवर्कर लेखराम बंजारे के खिलाफ पुलिस ने धारा 468, 406 के तहत अपराध दर्ज किया है। अछोला सरकारी शराब दुकान का संचालन ईगल हण्टर सोल्यूशन्स लिमिटेड कंपनी पिछले एक वर्ष से कर रही थी।

यह भी पढ़ें  _-  मौसम: बस कुछ ही घंटे और.. प्रदेश के इन जगहों में होगी भारी बारिश, ज…

एक अक्टूबर को सरकारी दुकान के संचालन की एजेंसी बदल गई। इस वर्ष संचालन के लिए एलर्ट कमाण्डोस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दिया गया है। कंपनी के जिला समन्वयक ने जब भौतिक सत्यापन किया तो स्टॉक पंजी में करोड़ों रूपये के हेराफेरी का मामला सामने आया है। इस पूरे मामले में पुलिस नामजद लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।

यह भी पढ़ें — दीपावली पर प्रदूषण का स्तर जांचने विभाग सक्रिय, तीन दिनों तक ​तीन म…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/Ns34V5t77ec” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers