कश्मीर में दवाओं और राशन के भंडारण और वितरण के आपात आदेश | Emergency order of storage and distribution of medicines and ration in Kashmir

कश्मीर में दवाओं और राशन के भंडारण और वितरण के आपात आदेश

कश्मीर में दवाओं और राशन के भंडारण और वितरण के आपात आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 24, 2019/3:56 am IST

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश में बदले की आग लगातार धधक रही है। अलगाववादियों की गिरफ्तारी और अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियों की तैनाती के बाद जम्मू कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग और खाद्य विभाग को अलर्ट किया गया है। दवाओं के राशन के भंडारण और वितरण के आपात आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश ने उन बातों पर जोर दे दिया है जो कश्मीर में भारत की बड़ी कार्रवाई से पहले की तैयारियों को हवा दे दी है।

पढ़ें-यासीन मलिक की गिरफ्तारी से बिफरी महबूबा मुफ्ती,कहा-विचारों को कैद न…

आपको बतादें इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया था कि पुलवाम आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव ज्यदा बढ़ गया है। जो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। हमले का बदला लेने भारत कुछ बड़ा करने जा रहा है। मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान ने सभी जिला उपायुक्तों और सभी संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में कश्मीर में राशन, ईंधन, रसोई गैस और अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कहीं भी राशन, दवाओं या ईधन का अभाव न हो। इसके साथ ही कहा गया है कि रविवार को भी सभी राशन केंद्र खुले रखे जाएं, ताकि आम लोग राशन खरीद सकें।

पढ़ें-राजीव गांधी हत्याकांड, उम्र कैद की सजा काट रही नलिनी ने तमिलनाडु के सीएम को ल…

श्रीनगर हवाई अड्डे पर अ‌र्द्धसैनिकबलों की टुकडि़यां एक-एक कर विशेष विमान से उतरने लगीं। इसी दौरान वायुसेना के जंगी विमान भी श्रीनगर टेक्नीकल एयरपोर्ट से अभ्यास उड़ानें भरकर अपनी युद्धक तैयारियों का जायजा लेने लगे। वायुसेना और सेना के ऑपरेशनल हेलीकॉप्टर भी आसमान में चक्कर काटने लगे। इन सभी घटनाक्रमों को जंग की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

 
Flowers