EPFO में जुड़ी ये नई सुविधा, अप्लाई करते ही तुरंत मिलेंगे 1 लाख रुपए! अभी जानें प्रोसेस | Employees Provident Fund Organization: new facility added in EPFO, you will get 1 lakh rupees immediately after applying

EPFO में जुड़ी ये नई सुविधा, अप्लाई करते ही तुरंत मिलेंगे 1 लाख रुपए! अभी जानें प्रोसेस

EPFO में जुड़ी ये नई सुविधा, अप्लाई करते ही तुरंत मिलेंगे 1 लाख रुपए! अभी जानें प्रोसेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : June 11, 2021/9:02 am IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण कई परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। हर कोई सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहा है। दूसरी ओर बढ़ती महंगाई लोगों की चिंता बढ़ा दी है। इन हालातों में अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने एक नई सुविधा की शुरूआत की है। इस सुविधा के अंतर्गत कर्मचारी को आवेदन के तुरंत बाद 1 लाख रुपए खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Read More News: माफिया Vs मर्दानी…किस तरफ है सरकार?

कोरोना महामारी के दौर में कब किसे मेडिकल इमरजेंसी में पैसे की जरूरत पड़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसे विचार कर एंप्लॉयीज प्रोविडेंट फंड ने नई सुविधा की शुरुआत की है। जिसमें अस्पताल में भर्ती होते ही आपको 1 लाख रुपये मिल जाएंगे। EPF के मेंबर मेडिकल इमरजेंसी की हालत में तुरंत 1 लाख रुपये का एडवांस अपने PF बैलेंस से निकाल सकते हैं।

Read More News:  निगम मंडल…नई नियुक्तियां…कब तक करना होगा इंतजार…आखिर क्यों रुकी हैं निगम-मंडल और आयोग में नियुक्तियां? 

अच्छी बात यह है कि इसके उन्हें किसी तरह का अनुमानित बिल देने की जरूरत नहीं होगी। 1 जून को EPFO ने एक सर्कुलर जारी किया था, जिसमें ये बताया गया है कि 1 लाख रुपए का ये मेडिकल एडवांस कोरोना समेत किसी भी तरह की जानलेवा बीमारी के इलाज के लिए अचानक अस्पताल में भर्ती होना पड़े तो दिया जाएगा।

Read More News:  राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम हुए साइबर ठगी के ​शिकार, क्रेडिट कार्ड रिन्यूअल के नाम पर खाते से उड़ाए पैसे 

जानिए मेडिकल इमरजेंसी के लिए एडवांस कैसे लें..

– मरीज को इलाज के लिए सरकारी/पब्लिक सेक्टर यूनिट/CGHS पैनल अस्पताल में भर्ती होना चाहिए। अगर उसे इमरजेंसी में किसी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है तो एक अधिकारी जांच करेगा फिर उसकी मेडिकल एडवांस जारी किया जाएगा।
– कर्मचारी या परिवार के किसी सदस्य को अस्पताल और रोगी के डिटेल्स देकर एक एप्लीकेशन जमा करना होगा जिसमें इस बात का जिक्र होना चाहिए कि अनुमान का अंदाजा नही हैं और मेडिकल एडवांस जारी किया जाए।
– हॉस्पिटलाइजेशन में मदद के लिए मेंबर या मेंबर के किसी भी परिवार के व्यक्ति की ओर से एप्लिकेशन देने के एक घंटे के भीतर ही ये रकम मिल जाती है।
– ये पिछले महीने EPFO बोर्ड के मंजूरी दिए गए कोविड एडवांस से बिलकुल अलग है। इसमें आपको कुल फंड का 75 मिल सकता है, और ये नॉन-रिफंडेबल होता है।

Read More News:  6 मुख्य नगर पालिका अधिकारियों के तबादले, देखिए पूरी सूची 

 
Flowers