पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रखा एक दिन का उपवास, सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश | Employees put up a day-long fast to demand restoration of old pension, trying to grab the government's attention

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रखा एक दिन का उपवास, सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारियों ने रखा एक दिन का उपवास, सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 13, 2020/3:55 pm IST

रायपुर। पुरानी पेंशन की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के सभी कर्मचारियों ने रविवार को एक दिन का सामूहिक पारिवारिक उपवास रखा। इसके जरिए उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार का ध्यान खींचने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें:CGPSC मेंस की परीक्षा आयोजित करने पर विपक्ष ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने बताया बेरोजगार युवा विरोधी

दरअसल, पूरे देश भर के कर्मचारी पुराने पेंशन की बहाली की मांग कर रहे हैं। उसी क्रम में राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर पूरे देश भर में सरकारी कर्मचारियों ने पारिवारिक उपवास रखा। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय संयोजक वीरेंद्र दुबे ने बताया कि 2004 से लागू नई पेंशन स्कीम में सरकारी कर्मचारियों व शिक्षकों की उपेक्षा की जा रही है। इससे कर्मचारियों को काफी नुकसान हो रहा है।

ये भी पढ़ें: कैदियों के परिजनों ने की सभा, समय पर पेशी, मूलभूत सुविधाएं देने की …

आज पारिवारिक उपवास कर के हमने शासन से अपील की है कि पुरानी पेंशन योजना को पुनः बहाल किया जाए। उन्होने बताया कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते सड़क की लड़ाई न लड़कर शासन को सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध जता रहे हैं । इसके लिए ट्वीटर पर भी #fast4ops नाम से ट्रेंड कराया गया।