इन कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रु बोनस, दिवाली से पहले होगा भुगतान | Employees will get a bonus of Rs 16,500 this year Payment will be done before Diwali

इन कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रु बोनस, दिवाली से पहले होगा भुगतान

इन कर्मचारियों को इस साल मिलेगा 16,500 रु बोनस, दिवाली से पहले होगा भुगतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 18, 2020/9:35 am IST

बोकारो । कोरोनाकाल में जहां नौकरियों पर संकट मंडरा रहा, कई निजी संस्थानों में सैलरी कट की जा रही, सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में कटौती की गई है। इन हालातों में सेल के विभिन्न प्लांटों के कर्मचारियों को इस वर्ष 16,500 रु के बोनस का वितरण किया जाएगा। बोनस की राशि 21 अक्टूबर तक सभी कर्मचारियों के खाते में राशि हस्तांतरित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- चुनावी सभा में गरजे पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, कहा- जो सिंधिया ने किया है, वो अब

सेल के चेयरमैन अनिल चौधरी ने नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील की वर्चुअल बैठक में इसका ऐलान किया । बैठक में मौजूद सेंट्रल यूनियन के प्रतिनिधियों ने सेल प्रबंधन से 17,000 से अधिक बोनस देने की मांग की, घंटों चली चर्चा के बाद 16,500 रुपए बोनस भुगतान पर सहमति बनी। बैठक में यूनियन नेताओं के साथ सेल के वरिष्ठ अधिकारियों की कई बार नोकझोंक भी हुई।

ये भी पढ़ें- सांसद राकेश सिंह बोले- प्रियंका और राहुल गांधी के उपचुनाव में आने का फायदा भाजपा को

चर्चा में सेल के विभिन्न प्लांटों में कार्यरत ट्रेनी के साथ-साथ सलेम, भद्रावती, एलॉय, कॉरपोरेट कार्यालय के कामगारों को 14,500 रु बोनस के रूप में देने पर सहमति बनी। बता दें कि 13 अक्टूबर को एनजेसीएस की वर्चुअल बैठक के दौरान सेल चेयरमैन ने कामगारों को एकमुश्त बोनस के रूप 15,500 रु देने की घोषणा कर बैठक से उठकर चले गए थे। इसके बाद यूनियन नेताओं ने सेल चेयरमैन के निर्णय का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी थी।

ये भी पढ़ें- BJP प्रत्याशी ने कांग्रेस नेता के पैर छूकर लिया ​​उपचुनाव में जीत का आर्शीवाद, कांग्रेस से बगावत

कामगारों के भारी विरोध के बाद आनन फानन में सेल प्रबंधन ने शुक्रवार की शाम बैठक बुलाकर बोनस पर सहमति बनआ। वर्चुअल बैठक में इंटक से जी संजीवा रेड्डी, वीरेंद्र चौबे, एटक से डी आदिनारायण, सीटू से विश्वरूप, एचएमएस से राजेन्द्र सिंघा, डीके पांडेय मौजूद थे। वहीं प्रबंधन की ओर से सेल चेयरमैन एके चौधरी, निदेशक वित्त अमित सेन, निदेशक कॉमर्शियल सोमा मंडल, ईडी पर्सनल केके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।