कर्मचारियों को इस माह नहीं मिलेगा 5 फीसदी डीए, अगले महीने होगा फैसला | Employees will not get 5% DA this month, next month will be decided

कर्मचारियों को इस माह नहीं मिलेगा 5 फीसदी डीए, अगले महीने होगा फैसला

कर्मचारियों को इस माह नहीं मिलेगा 5 फीसदी डीए, अगले महीने होगा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 26, 2019/7:03 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के समान मिलने वाले 5 फीसदी महंगाई भत्ते को अगले महीने के लिए टाल दिया है। अब डीए पर अगले महीने कोई फैसला हो पाएगा।

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश गुप्ता मामले में दिया राज्य सरकार को आदेश, ‘नो अरेस्ट.. नो हैरेस’, 4 नवंबर…

दरअसल वित्त विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है। राज्य सरकार यदि कर्मचारियों को 5 फीसदी डीए देती है तो हर महीने सरकार को 227 करोड़ रु अतिरिक्त खर्च करना पड़ेगा। यह राशि साल भर में 2750 करोड़ रु होगी और सरकार अभी यह खर्च उठाने की स्थिति में नहीं है।

पढ़ें- अब प्लास्टिक की बोतल में नहीं मिलेगी देसी शराब, भूपेश सरकार ने जारी…

सरकार के मंत्री का कहना है कि केंद्र की तरफ से राशि नहीं मिल पाने के कारण इस फैसले को अगले महीने के लिए टाला गया है। लेकिन सरकार जल्द ही इस पर फैसला करेगी। वहीं इस मामले में बीजेपी का कहना है कि सरकार केवल जनता को झूठ परोस रही है।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने किया आयुष्मान भारत योजना के इंश्यो…

गर्भवती को थप्पड़ जड़ने वाली डॉक्टर सस्पेंड

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/U8Gthbw7I-k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>