जिले के 102 युवाओं को मिला रोजगार, सीएम भूपेश बघेल ने सौंपे नियोजन आदेश | Employment of 102 youth found in district, CM Bhupesh Baghel assigned appointment order

जिले के 102 युवाओं को मिला रोजगार, सीएम भूपेश बघेल ने सौंपे नियोजन आदेश

जिले के 102 युवाओं को मिला रोजगार, सीएम भूपेश बघेल ने सौंपे नियोजन आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : June 5, 2019/1:09 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को सूरजपुर जिले के केशवनगर में आयोजित चौपाल में सूरजपुर के लाईवलीहुड कॉलेज के स्टाल में जिले के 102 बेरोजगार युवाओं को राज्य और राज्य की बाहर की अलग-अलग कंपनियों में नियोजन के आदेश सौंप दिए हैं। साथ ही सीएम ने इन युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।वहीं जिले के एक युवक अमित कुमार को अधिकतम तीन लाख रूपए सालाना का पैकेज मिला है।

ये भी पढ़ें: विश्व पर्यावरण दिवस पर सीएम भूपेश बघेल राजीव स्मृति वन में करेंगे वृक्षारोपण

सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी की पहल से इस संस्था के मुख्य भाग मॉडल कैरियर सेंटर की स्थापना लाईवलीहुड कॉलेज सूरजपुर में की जा रही है। ये सेंटर भारत का 6वां और छत्तीसगढ़ का पहला कैरियर सेंटर होगा। शुरुआत में कंपनी द्वारा जिले के 102 बेरोजगार युवाओं की काउंसलिंग और साक्षात्कार के द्वारा चयन कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: दो पक्षों के विवाद में युवक पर चाकू से हमला, अस्पताल पहुंचने से पहले थमी सांसें

इधर कंपनी द्वारा जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज के लिए काम की शुरुआत कर दी गई है। जल्द ही संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा। इस कंपनी के माध्यम से जिले के युवाओं को गुणवत्ता युक्त प्रशिक्षण प्रदान कर उनके क्षमतानुसार उन्हें कंपनियों में नियोजित किया जाएगा।

 

 
Flowers