दंतेवाड़ा में मुठभेड़: जवानों ने मार गिराया दो इनामी नक्सलियों को, दो भरमार बंदूक बरामद | Encounter in Dantewada: Jawans shot down two naxalites, two gunshots recovered

दंतेवाड़ा में मुठभेड़: जवानों ने मार गिराया दो इनामी नक्सलियों को, दो भरमार बंदूक बरामद

दंतेवाड़ा में मुठभेड़: जवानों ने मार गिराया दो इनामी नक्सलियों को, दो भरमार बंदूक बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : May 21, 2020/11:45 am IST

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। नेलगुडा में हुए मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर किया है। जवानों ने घटनास्थल से दो भरमार बंदूक बरामद किया है।

Read More News: औद्योगिक गतिविधियां ठप, छूट के बावजूद नहीं खुल पा रहे फैक्ट्रियों के ताले, कुशल मजदूरों के पलायन 

एसपी अभिषेक पल्लव ने पुलिस नक्सली मुठभेड़ की पुष्टि की है। ​बताया गया कि बांगापाल थानाक्षेत्र के अंतर्गत नेलगुडा के जंगल में नक्सलियों के छुपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जिसके बाद जवानों की एक टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।

Read More News: सोशल मीडिया में ट्रोल हो गईं पूजा बेदी, लॉकडाउन में मंगेतर के साथ गईं थीं गोवा

वहीं लगभग 2.30 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गया। इस दौरान DRG के जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं बाकी नक्सली जंगल का सहारा लेकर मौके से फरार हो गए। घटनास्थल पर पुलिस ने दो भरमार बंदूक बरामद किया है। इसके साथ ही दैनिक उपयोग की सामानों बरामद किया है।

Read More News:  किसान की गोली मारकर हत्या, इलाके में फैली सनसनी

एसपी अभिषेक पल्लव ने फोन पर जानकारी दी कि रोड़ ओपनिंग पार्टी को नक्सलियों द्वारा निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे। इसे लेकर पुलिस अलर्ट होकर कार्रवाई कर रही है। वहीं नेलगुडा में नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिलते ही जवानों की टीम ने कार्रवाई की। करीब आधे घंटे तक हुए ताबड़तोड़ फायरिंग में दो नक्सली मारे गए। वहीं अन्य नक्सली नदी को पार कर फरार हो गए। एसपी ने बताया कि मारे गए एक नक्सली पर 8 लाख का इनाम घोषित था। वह जनमिलिशिया कमांडर था। वहीं सभी जवान सुरक्षित है। जल्द ही जंगल से वापसी हो जाएगी।

Read More News:  देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़, महिला सहित 6 आरोपी गिरफ्तार