मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश | ENGvAUS: Australia win by 64 runs against England in CWC19

मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

मेजबान इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 25, 2019/5:37 pm IST

इंग्लैंड: विश्व कप 2019 में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच हुए एक दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रनों की करारी मात दी है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 285 रन बनाए। 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 221 रन पर ही दम तोड़ दी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान आरोन फिंच ने सर्वाधिक 100 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Read More: SAF के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय यादव चुने गए IPS ऐसोसिएशन के अध्यक्ष

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही। कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी ने बीना विकेट गंवाए टीम के लिए 122 रन जोड़े, लेकिन 22 वें ओवर की चौथी गेंद पर मोईन अली ने सलामी जोड़ी को तोड़ दिया। मोइन अली ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को जो रूट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन लौटा दिया। वॉर्नर ने 61 गेंदों में छह चौके की मदद से 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद पारी को उस्मान ख्वाजा और कप्तान आरोन फिंच ने आगे बढ़ाया। 32.2 ओवर में उस्मान ख्वाजा 23 रन बनाकर आउट हो गए। ख्वाजा और फिंच के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। 35.3 ओवर में इंग्लैंड को कप्तान आरोन फिंच के रूप में बड़ी सफलता मिली। फिंच ने 116 गेंदों में 11 चौके और दो छक्के की मदद से 100 रन की शतकीय पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल केवल 12 रन बनाकर वापस लौट गए। इसके बाद ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस 41.5 ओवर में 8 रन बनाकर रनआउट हो गए। 45.4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा। क्रिस वोक्स ने स्टीव स्मिथ को आर्चर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। स्मिथ ने 34 गेंदों में पांच चौके की मदद से 38 रन बनाए।

Read More: ऐसी क्या बात हो गई ​कि थाना छोड़कर भागने लगे पुलिसकर्मी, जानिए क्या है माजरा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और टीम ने अपने दो विकेट महज 15 रन पर खो दिए। जेम्स विंस (0) पर जबकि जो रूट आठ रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन बललेबाजी करने मैदान पर आए, लेकिन वे भी टीम के लिए कोई बड़ा योगदान नहीं दे पाए और 4 बनाकर पवेलियन लौट गए। 53 रन के स्कोर तक अंग्रेजी टीम ने अपने 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद 27.2 ओवर में जोस बटलर 25 रन बनाकर आउट हो गए। 36.6 ओवर में मिशेल स्टार्क ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और बेन स्टोक्स के 89 रन पर चलत किया। इसके कुछ ही देर बाद बेहरनडॉर्फ ने मोईन अली (6) को विकेटकीपर केरी के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इसी के साथ इंग्लैंड का सातवां विकेट गिरा। इसके बाद इंग्लैंड टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए।

 
Flowers