इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत | enland beat bangladesh by 106 runs in world cup 2019

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के बड़े अंतर से हराकर विश्व कप में दर्ज की दूसरी जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 8, 2019/6:06 pm IST

इंग्लैंड: शनिवार को खेले गए वर्ल्ड कप के 12वां मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बांग्लादेश के सामने 386 रनों के विशाल लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम शुरू से ही कमजोर नजर आई और देखते ही देखते बांग्लादेश की पूरी टीम 280 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 121 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश को हराकर इंग्लैंड ने विश्व कप में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Read More: पुलिस लिखी जीप में पहुंचे युवक, खुद को चौकी प्रभारी बताकर दो महिला मजदूर को किया अगवा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने एक सधी हुई शुरुआत की। दोनों ओपनर जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने बांग्लादेश के सभी गेंदबाजों की गेंद को बाउंड्री की सैर कराई। जॉनी बेयरस्टो भले ही 50 गेंदों में 51 रन बनाकर मुर्तजा का शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जो रूट 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही जेसन रॉय भी 121 गेंदों में 153 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम लड़खड़ा गई, लेकिन टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच चुकी थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जोस बटलर और कप्तान इयोन मॉर्गन ने अच्छी साझेदारी की। बटलर ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रनगति बढ़ाने की फिराक में 45.2 ओवर्स में जोस बटलर 44 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए।

Read More: गर्लफ्रेंड को प्रपोज करने युवक ने पीएम मोदी से मांगा हेलीकॉप्टर, बीजेपी प्रवक्ता ने दिया ये जवाब

इंग्लैंड के 386 रन के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार महज दो रन बनाकर पवेनियन लौट गए। टीम अभी संभली भी नहीं थी कि पारी के 12वें ओवर में बांग्लादेश का तमीम इकबाल (19) के रूप में दूसरा विकेट गिर गया। दो विकेट गिरने के बाद दो पूर्व कप्तान शकिब-अल-हसन और मुश्फिकुर रहीम पारी को संभालने में जुटे हुए थे। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी हुई ही थी कि मुश्फिकुर 44 के स्कोर पर प्लंकेट का शिकार हुए। अगले ही ओवर में नए बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन बिना खाता खोले लौट गए। विकेटों के पतझड़ के बीच शकिब ने अपने करियर का 8वां शतक पूरा किया। दूसरी ओर बांग्लादेश का रिक्वयार्ड रन रेट बढ़ता ही जा रहा था। 11 ओवर में टीम को 170 रन की दरकार थी तब शकिब भी आउट हो गए। इसके बाद आया कोई भी बल्लेबाज वह कमाल नहीं दिखा पाया, जिससे बांग्लादेश को इस मैच में जीत मिल पाती।

 
Flowers