प्रदेश में EOW की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट अधिकारी की 400 करोड़ की संपत्ति कुर्क | EOW big action in the state 400 crore assets seized related to corrupt officer

प्रदेश में EOW की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट अधिकारी की 400 करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रदेश में EOW की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट अधिकारी की 400 करोड़ की संपत्ति कुर्क

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 5, 2019/2:44 pm IST

जबलपुर । आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईओडब्लू ने सोमवार पीएचई विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर सुरेश उपाध्याय की करीब 400 करोड़ रुपयों की संपत्ति कुर्क कर ली है। अदालत से मिली कुर्की कार्रवाई की अनुमति के बाद ईओडब्लू के अधिकारियों की टीम सोमवार को सुरेश उपाध्याय के घर पहुंची जहां एक- एक करके उपाध्याय की तमाम संपत्तियां कुर्क कर ली गईं।

ये भी पढ़ें- 3 दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री, संसद सत्र के बाद इस…

आय से अधिक संपत्ति मामले में किसी आरोपी की संपत्ति कुर्क करने की ईओडब्लू की इस कार्रवाई को प्रदेश की पहली बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है। ईओडब्लू ने इसके तहत पीएचई के रिटायर्ड इंजीनियर सुरेश उपाध्याय की 62 रजिस्ट्रियों सहित 300 एकड़ ज़मीन कुर्क की है। इसके साथ ही ईओडब्लू ने उपाध्याय के बैंक खातों में जमा सवा दो करोड़ रुपयों की राशि, 55 लाख रुपए कीमत के 4 वाहन, 44 लाख के जेवरात और जबलपुर की अनंततारा रेसीडेंसी में स्थित करोडों रुपए कीमत का आलीशान बंगला भी कुर्क कर लिया है।

ये भी पढ़ें- कश्मीर को बचाने गिलानी ने दुनियाभर के मुसलमानों से मांगी मदद, कुमार…

बता दें कि ईओडब्लू ने बीती 25 जून को पीएचई के रिटायर्ड इंजीनियर और भाजपा नेत्री अनुराधा उपाध्याय के पति सुरेश उपाध्याय के घर और दफ्तरों पर छापामार कार्यवाई की थी जिसमें उनकी 400 करोड़ रुपयों की अनुपातहीन संपत्ति सहित कई कंपनियों में निवेश के दस्तावेज बरामद हुए थे। फिलहाल मामले की जांच कर रही ईओडब्लू ने उपाध्याय की संपत्तियां कुर्क कर ली है। ईओडब्लू ने इस मामले में सुरेश उपाध्याय उनकी पत्नि अनुराधा उपाध्याय और उनके बेटे सचिन उपाध्याय पर प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट सहित आय से अधिक संपत्ति का अपराध दर्ज किया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/_3Xfb0ZTVwk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>