अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से पहले ही सीट से ज्यादा अर्जियां, प्रवेश के लिए मारामारी | Even before the start of English medium school, more applications than seats, fight for admission

अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से पहले ही सीट से ज्यादा अर्जियां, प्रवेश के लिए मारामारी

अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से पहले ही सीट से ज्यादा अर्जियां, प्रवेश के लिए मारामारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 1, 2020/4:11 am IST

बिलासपुर, छत्तीसगढ़। बिलासपुर में अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से पहले ही सीट से ज्यादा अर्जियां और प्रवेश के लिए मारामारी शुरू हो गयी है। निशुल्क अंग्रेजी शिक्षा का लाभ लेने आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के साथ सक्षम लोग भी बड़ी संख्या में आवेदन कर रहे हैं। हालत ये है कि 1440 सीट के लिए 3000 से ज्यादा अर्जियां मिल चुकी हैं।

पढ़ें- राज्य विधिक परिषद के अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, सदस्यों ने सचिव को सौंपा पत्र

दरअसल, शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत बिलासपुर जिले में 3 स्कूलों का चयन किया गया है जिसमें कक्षा पहली से 12वीं तक एडमिशन होना है, हर कक्षा में 40 सीट निर्धारित किया गया है। एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है।

पढ़ें- कर्मचारी संगठन का विरोध प्रदर्शन, वेतन वृद्धि रोकने संबंधी आदेश की प्रतियां जलाएगा

एडमिशन के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। इधर शिक्षा विभाग भी मान रहा है कि अधिक आवेदन आने से उनके सामने भी बच्चों के चयन प्रक्रिया में बड़ी परेशानी आएगी। ऐसे में वे भी सरकार से सीटों की संख्या बढ़ाने की मांग करेंगे। हालांकि शिक्षा विभाग का ये भी कहना है कि उत्कृष्ट शाला में प्रवेश के लिए चयन लॉटरी सिस्टम से होगा और शासन के गाइडलाइन को फॉलो कर के ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा।

 
Flowers