धान खरीदी के आखिरी दिन भी किसान बदइंतजामी से हुए परेशान, देर रात तक हंगामा, 86 केंद्रों में बारदाना नहीं होने से आक्रोश | Even on the last day of paddy purchase, the farmers were troubled by the shutdown

धान खरीदी के आखिरी दिन भी किसान बदइंतजामी से हुए परेशान, देर रात तक हंगामा, 86 केंद्रों में बारदाना नहीं होने से आक्रोश

धान खरीदी के आखिरी दिन भी किसान बदइंतजामी से हुए परेशान, देर रात तक हंगामा, 86 केंद्रों में बारदाना नहीं होने से आक्रोश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 21, 2020/4:33 am IST

कवर्धा, छत्तीसगढ़। धान खरीदी के आखिरी दिन भी किसान बदइंतजामी का शिकार हुए। कवर्धा में जहां धान खरीदी नहीं होने से परेशान किसानों ने कलेक्टर कार्यालय में धरना दिया। देर रात तक किसान हंगामा करते रहे। इसके पहले जिले के 86 खरीदी केंद्रों में से ज्यादातर में बारदाना नहीं होने के कारण किसान आक्रोशित दिखे।

पढ़ें- सुकमा मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के मारे जाने की खबर, 12 से 15 माओवादियों के घायल होने का भी दावा

कई खरीदी केंद्रों में किसानों ने चक्काजाम किया। कलेक्टर कार्यालय और बिरकोना में नेशनल हाइवे पर देर रात तक किसानों का प्रदर्शन जारी रहा। कलेक्टर दफ्तर में 3 सौ से ज्यादा किसानों ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया।

पढ़ें- इंस्पेक्टर सोनल ग्वाला करेंगे करोड़ों की रेलवे पटरी चोरी मामले की ज

नगाड़ा बजाकर किसानों ने फाग गीत गाया। दूसरी तस्वीर बेमेतरा से हैं, जिले की छिरहा सोसायटी में बारदाने नहीं मिलने से नाराज किसानों ने धान खरीदी रुकवा दी और तराजू लेकर सड़क पर उतर गए।

पढ़ें- MLA बृहस्पति सिंह ने लरामपुर थाना प्रभारी, SP और IG पर लगाए गंभीर आ…

पांच दिन से यहां खरीदी बंद थी, जिसको लेकर आक्रोशित किसानों ने सोसायटी के अधिकारी-कर्मचारियों को बंधक बना लिया। हालांकि समझाइश के बाद इन्हें छोड़ दिया।