कांग्रेसियों को याद आए संजय गांधी, सीएम कमलनाथ से नजदीकी बढ़ाने की जा रही कवायद | Events being organized in the name of Sanjay Gandhi Organizing program to increase the close proximity to CM Kamal Nath

कांग्रेसियों को याद आए संजय गांधी, सीएम कमलनाथ से नजदीकी बढ़ाने की जा रही कवायद

कांग्रेसियों को याद आए संजय गांधी, सीएम कमलनाथ से नजदीकी बढ़ाने की जा रही कवायद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : February 24, 2019/10:41 am IST

इंदौर । प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिवंगत कांग्रेसी नेता संजय गांधी की नजदीकी जग जाहिर है। यही वजह है कि इंदौर के स्थानीय कांग्रेसी नेता अपने मुखिया को खुश करने के लिए संजय गांधी के नाम पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। कांग्रेस की सरकार बनते ही इंदौर में जहां संजय गांधी की प्रतिमा लगाने की मांग उठने लगी है तो वहीं, कई खेल कूद प्रतियागिता भी संजय गांधी के नाम पर आयोजित की जा रही हैं। इसके पहले संजय गांधी को लेकर कोई भी आयोजन शहर में नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति सीमित करने के आदेश, पंपों में लगी कतारें

हालांकि,इस तरह से आयोजनों का दूसरा मकसद भी है। सरकार बनने के बाद से अभी तक किसी भी आयोग और मंडल में पदस्थापना नहीं हुई है। लिहाजा,संजय गांधी के नाम पर आयोजन कर कांग्रेसी नेता मुख्यमंत्री की नजर में आना चाहते हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम के साथ साथ संजय गांधी के प्रति भी अपना प्रेम जाहिर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान-अफवाहों पर न दें ध्यान,जवानों की तैनाती चुनावी

संजय गांधी के नाम पर कार्यक्रम आयोजित करने की चर्चाओं के बीच भाजपा ने भी तंज कसा है। भाजपा के नेताओं का कहना है, कि बीजेपी में कार्यकर्ता ही सबसे बड़ा नेता होता है। किसी व्यक्ति विशेष की पूजा नहीं की जाती। बीजेपी के तंज पर कांग्रेस नेताओं ने पलटवार किया है। कांग्रेसियों का कहना है कि संजय गांधी भी उनके वरिष्ठ नेता रहे है।उनके नाम पर आयोजन हो रहा है, तो भाजपा तकलीफ इस वजह से हो रही है,क्योंकि वो हार से डर रही है। ये केवल कांग्रेसियों का अपने नेता के प्रति सम्मान है।

 
Flowers