उत्तर प्रदेश में हर 5 घंटे में एक नाबालिग बच्ची हो रही रेप का शिकार, हर दो दिन में हत्या | Every 5 hours a minor girl is being raped in Uttar Pradesh, murdered every two days

उत्तर प्रदेश में हर 5 घंटे में एक नाबालिग बच्ची हो रही रेप का शिकार, हर दो दिन में हत्या

उत्तर प्रदेश में हर 5 घंटे में एक नाबालिग बच्ची हो रही रेप का शिकार, हर दो दिन में हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 2, 2020/9:17 am IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में नाबालिग बच्चियों संग रुह कंपाने वाली रेप की कई वारदातें सामने आई है। इनमें हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर और भदोही की घटनाएं बेहद ही भयावह रही। इसके अलावा कई ऐसे जिले हैं जहां रेप की वारदाते थम नहीं रही हैं।

Read More News: दो अक्टूबरः महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन , आज के दिन दो फूल खिले थे.. जिनसे महका हिंदुस्तान’

नाबालिग बच्चियों संग हुए अपराध के आंकड़े देखें तो हैरान रह जाएंगे। यूपी विधानसभा में रखे गए आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में हर 5 घंटे में एक नाबालिग को हवस का शिकार बनाया जा रहा है। वहीं हर दो घंटे में बाद एक नाबालिग का अपहरण किया जा रहा है।

Read More News: जिम से लौट रहे युवक का अपहरण, पिता शिवराज को फोन कर मांगी 50 लाख की फिरौती

वहीं इन वारदातों में मौत की बात करें तो हर दो दिन में एक बच्ची की हत्या भी हो रही है। दूसरी ओर सीएम योगी प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसने के लिए लगातार बदलाव ला रहे हैं। बावजूद प्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ रेप, अपहरण, हत्या की वारदातें थम नहीं रहे हैं। इसके आलवा यहां गोलीकांड की भी घटनाएं होती रहती है।

Read More News: उड़ता रायपुर! औलिया चौक यूनियन क्लब के सामने फल-फूल रहा धंधा, IBC24 के कैमरे में कैद नशे का खेल

17 दिसम्बर 2019 को विधानसभा सत्र के दौरान पेश किए गए आंकड़े बेदह चौंकाने वाले थे। आंकड़ों की मानें तो यूपी में एक जनवरी 2015 से 30 अक्टूबर, 2019 तक 18 साल से कम उम्र की बच्चियों के अपहरण के 25,615 मामले सामने आए थे। वहीं, 9703 बच्चियों को रेप का शिकार बनाया गया। इतना ही नहीं 988 बच्चियों का बीते 5 साल में हत्या भी हुआ था। ये आंकड़े उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से पेश किए गए थे।

Read More News: नगर निगम के PHE विभाग में घोटाला मामला, पूर्व कमिश्नर विवेक सिंह सहित 10 लोगों पर आरोप तय