सीसीटीवी की निगरानी में होंगी परीक्षाएं, विवि प्रबंधन को सता रही लोकसभा चुनाव की भी चिंता | Examinations will be under the supervision of CCTV worries about Lok Sabha elections harassing university management

सीसीटीवी की निगरानी में होंगी परीक्षाएं, विवि प्रबंधन को सता रही लोकसभा चुनाव की भी चिंता

सीसीटीवी की निगरानी में होंगी परीक्षाएं, विवि प्रबंधन को सता रही लोकसभा चुनाव की भी चिंता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : March 5, 2019/12:45 pm IST

बिलासपुर । संभाग के अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी । अटल बिहारी वाजपेयी युनिवर्सिटी परीक्षाओं में नकल के लिए बदनाम है । लिहाजा इस बार ये निर्देश जारी किए गए हैं कि परीक्षा केन्द्रों में  सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं,हालांकि स्पष्ट निर्देशों के बावजूद अभी तक केन्द्रों में ऐसी सुविधा दिखाई नहीं दे रही है ।

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह को बताया जैश-ए-मोहम्मद का महासचिव, बीजेपी प्रदेश उपाध…

परीक्षाओं की तैयारी के बीच विश्वविद्यालय प्रबंधन को लोकसभा के चुनाव के बीच परीक्षाओं की चिंता भी सता रही है। दरअसल हर बार की तरह इस बार भी विश्वविद्यालय प्रबंधन के अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में लगाए जाने की पूरी संभावना है। परीक्षाओं के बीच यदि प्रोफेसर की ड्यूटी चुनाव में लगाई जाती है तो निश्चित रुप से परीक्षाएं प्रभावित होंगी । इसको लेकर विश्विद्यालय प्रबंधन ने मुख्यमंत्री और कमिश्नर के साथ कलेक्टर को भी पत्र लिखा है ताकि चुनाव ड्यूटी की वजह से परीक्षाएं प्रभावित ना हों। विश्विद्यालय प्रबंधन की माने तो फाइनल ईयर के परीक्षार्थियों की परीक्षा पहले निपटाई जाएंगी,ताकि रिजल्ट में देरी न हो और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए अन्य जगह एडमीशन लेने में परेशानी ना हो।

ये भी पढ़ें- नकली चांदी की सिल्ली थमाकर ठगता था सराफा कारोबारियों को, अमिताभ की …

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में इस शैक्षणिक सत्र में लगभग 1 लाख 68 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। विश्वविद्यालय की परीक्षाएं एक मार्च से शुरू हो चुकी हैं। इसके लिए विवि प्रबंधन ने 95 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। बिलासपुर की अटल युनिवर्सिटी परीक्षाओं में नकल के लिए बदनाम है, इस बार विश्वविद्यालय कोशिश कर रहा है कि अपनी छवि को बदले और नकल करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा सके,इसके लिए विश्विद्यालय प्रबंधन सीसीटीवी लगाने की कवायद कर रहा है।