बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट लाने की कवायद, कमजोर विषयों की लगाई जाएगी अतिरिक्त कक्षाएं | Excellent exercise for board examinations

बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट लाने की कवायद, कमजोर विषयों की लगाई जाएगी अतिरिक्त कक्षाएं

बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट लाने की कवायद, कमजोर विषयों की लगाई जाएगी अतिरिक्त कक्षाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 22, 2018/8:43 am IST

अंबिकापुर। सरगुजा संभाग में बोर्ड परीक्षाओं में स्तर सुधारने शिक्षा विभाग ने नयी कार्ययोजना पर काम शुरू किया है। इस योजना के तहत छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रोत्साहित करने के साथ ही कमजोर विषयों के लिए उन्हें अतिरिक्त कक्षाएं लगाने की सुविधा भी दी जाएगी। जिसे 26 जनवरी के बाद लागू किया जाएगा।

पढ़ें- राज्य सरकार फिजूलखर्ची रोकने पर सख्त, सिर्फ राजस्व और पर्यटन विभाग के लिए छपेगा नए साल का कैलेण्डर

दरअसल पिछले कुछ सालों से संभाग का एक भी छात्र बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट में शामिल नहीं हो पा रहा है। इसके साथ ही जिले का रिजल्ट भी उम्मीद के विपरीत आ रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने ये तय किया है कि इस बार तीन महीने पहले ही पाठ्यक्रम का विभाजन कर मासिक टेस्ट के माध्यम से छात्रों की पढ़ाई का स्तर नापा जाएगा और कमजोर छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा अतिरिक्त कक्षाएं उपलब्ध करायी जाएंगी।

पढ़ें-छत्तीसगढ़ कैबिनेट-भूपेश-राहुल मीटिंग पर टिकी नि…

विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर अंक लाने के लिए एक प्रश्न बैंक बनाने पर भी काम शुरू किया है। लक्ष्य नाम से इस प्रश्न बैंक को 26 जनवरी के बाद छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा। जिन्हें छात्र रिवाइज करेंगें। विभाग का मानना है कि छात्र जितना अच्छा रिवीजन करेंगे उन्हें उतने ही बेहतर अंक मिलेंगे।