सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, इन विभागों में निकली है भर्ती... देखिए | Excellent opportunity for youth looking for government job, recruitment has come out in these departments… see

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, इन विभागों में निकली है भर्ती… देखिए

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, इन विभागों में निकली है भर्ती... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 9, 2019/11:30 am IST

नईदिल्ली। युवा वर्ग की चिंता और टेंशन को कम करने के लिए हम यहां सरकारी नौकरियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। यहां आप जानेंगे कि देश के किन किन सरकारी विभागों में नौकरियां निकली हुई हैं। बता दे कि केंद्र और राज्य सरकारों के अधीन आने वाले सरकारी विभाग नौकरियां निकालते रहते हैं बस इनका पता आपको समय पर लग जाए तो आपका काम आसान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें —राम मंदिर पर फैसले के साथ ही इतिहास में दर्ज हो गया CJI रंजन गोगोई का नाम, जनिए उनसे जुड़ी खास बातें

बिहार पुलिस विभाग में होमगार्ड कांस्‍टेबल के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। यहां हेड कांस्टेबल (क्लर्क) के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं, यहां कुल 554 रिक्तियां हैं। इनमें महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हिन्‍दुस्‍तान कॉपर लिमिटेड में ग्रेजुएट अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

यह भी पढ़ें —हाईकोर्ट में निकली 3,678 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए डिटेल

उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट ( Uttar Pradesh Teachers’ Eligibility Test, UPTET) 2019-20 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 नवंबर 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीटीईटी परीक्षा 2019 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकाकरिक वेबसाइट updeled.gov.in or upbasiceduboard.gov. पर विजिट करें।

यह भी पढ़ें — पुलिस विभाग में जल्द शुरू होगी पदोन्नति की प्रक्रिया, गृह मंत्री ने…

नेवल शिप रिपेयर यार्ड में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। कुल 145 रिक्‍त पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए विज्ञप्ति आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। वे सभी उम्‍मीदवार जो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट indiannavy.nic.in पर विजिट कर ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें — नौसेना में 2700 पदों पर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका.. जल्द …

फॉरेस्‍ट गार्ड भर्ती के लिए के पदों पर भर्ती के मौके हिमाचल प्रदेश फॉरेस्‍ट डिपार्टमेंट में फॉरेस्‍ट गार्ड के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर 12वीं पास उम्‍मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। सभी पद हिमाचल प्रदेश में भर्ती के लिए हैं तथा आवेदन से संबंधित सभी जानकारियां आधिकारिक विज्ञप्ति में मौजूद हैं। इच्‍छुक उम्‍मीदवार hpforest.nic.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें — स्कूलों में 396 प्रवक्ताओं की भर्ती, जल्द करें आवेदन.. देखिए डिटेल

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) में जूनियर इंजीनियर के 16 पद खाली हैं, इनमें 06 पद सिविल के और 10 पद इलेक्ट्रिकल के शामिल हैं। इन पदों पर नियुक्त होने वाले योग्य उम्मीदवारों को लेवल-6 के आधार पर पेय स्केल दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए सिलिल या इलेक्टिकल में डिप्लोमा और 5 साल का अनुभव जरूरी है।

यह भी पढ़ें — सरकारी नौकरी, यूपीएससी में कई पदों पर निकली भर्ती.. देखिए आवेदन से …

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/ET80bx6B4Kc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>