आबकारी विभाग घोटाला, समुद्र सिंह के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू ने मारा छापा

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 26 Apr 2019 01:23 PM, Updated On 26 Apr 2019 01:10 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग में हुए घोटाले के आरोपी समुद्र सिंह के ठिकानों पर शुक्रवार को ईओडब्ल्यू ने छापा मारा है। उनके रायपुर, बिलासपुर के कई ठिकानों पर ईओडब्ल्यू की टीम ने छापामार कार्रवाई की। जबकि समुद्र सिंह फरार बताए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि ईओडब्ल्यू ने समुद्र सिंह के देवपुरी स्थित रावतपुरा कॉलोनी समेत बोरियाकलां स्थित मकानों पर दबिश दी है। उनके बोरियाकला स्थित मकान नंबर पीपल 172 के साथ-साथ, देवेंद्र नगर स्थित शासकीय आवास और बिलासपुर के नेहरू नगर स्तिथ पारिजात एक्सटेन्शन के मकान नम्बर एमआईजी 21 में भी ईओडब्ल्यू छापा मारा है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह को RSS ने किया तलब, बैठक के बाद अपने इस बयान से पलटी साध्वी 

गौरतलब है कि फरवरी में 119 पेज के दस्तावेजों के साथ आबकारी विभाग के घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और ईओडब्ल्यू से की गई थी। संविदा में 9 वर्षों तक आबकारी विभाग में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के पद पर पदस्थ रहते हुए समुद्र सिंह के खिलाफ लिकर पॉलिसी, शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, निम्न श्रेणी की शराब को आईएमएल की केटेगरी में रखते हुए शराब ठेकेदारों ओर निर्माताओं को लाभ पहुंचाने, कर चोरी करने के संबंध में करोड़ों रूपए के घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री और ईओडब्ल्यू से की गई थी।

Web Title : Excise Department scam, EOW raid on samudra singh residence

जरूर देखिये