चित्रकोट उपचुनाव में एग्जिट पोल पर प्रतिबंध, 21 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा बैन | Exit poll ban in Chitrakote by-election, ban will be held from 7 am to 6 pm on 21st

चित्रकोट उपचुनाव में एग्जिट पोल पर प्रतिबंध, 21 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा बैन

चित्रकोट उपचुनाव में एग्जिट पोल पर प्रतिबंध, 21 को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा बैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : October 19, 2019/7:32 am IST

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने चित्रकोट उपचुनाव के मद्देनजर एग्जिट पोल के संचालन और प्रकाशन-प्रसारण पर रोक के संबंध में अधिसूचना जारी की है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने राज्यपाल के सुपेबेड़ा दौरे का किया स्वागत, बोले- समस्या से भारत सरकार को भी कराए अवगत

आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार चित्रकोट उपचुनाव के लिए मतदान के दिन 21 अक्टूबर 2019 को सवेरे 7 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक की अवधि में उपचुनाव के संबंध में किसी भी तरह के एक्जिट पोल का संचालन तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसका प्रकाशन, प्रचार या अन्य किसी भी तरीके से प्रसार पर प्रतिबंध रहेगा।

पढ़ें- बीएड-डीएड पास शिक्षकों को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने वेतन वृद्धि को लेक…

      आयोग ने अधिसूचना में यह भी स्पष्ट किया है कि चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में मतदान की समाप्ति के लिए नियत समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटों की अवधि के दौरान किसी भी प्रकार के निर्वाचन संबंधी विज्ञापन, ओपिनियन पोल या अन्य किसी पोल सर्वे के परिणामों सहित, प्रदर्शन पर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से प्रसारण करने पर रोक रहेगी। पुनः स्पष्ट किया गया है कि प्रचार के अंतिम 48 घंटे के दौरान प्रिंट मीडिया में भी राजनितिक विज्ञापनों के प्रकाशन के लिए रिटर्निंग ऑफिसर चित्रकोट/मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से पूर्वानुमति आवश्यक होगी।

पढ़ें- बस्तर के आदिवासियों को लेकर कवासी लखमा ने कह डाली ऐसी बात, सियासी ग…

नशे में धुत शिक्षक, अंधेर में नौनिहालों का भविष्य

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7GlblWX-EKM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>