फेसबुक पर लड़कियों की तस्वीरें दिखाकर करता था डील, और फिर इस तरह ठगता था | Facebook Crime :

फेसबुक पर लड़कियों की तस्वीरें दिखाकर करता था डील, और फिर इस तरह ठगता था

फेसबुक पर लड़कियों की तस्वीरें दिखाकर करता था डील, और फिर इस तरह ठगता था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 26, 2018/12:17 pm IST

ग्वालियर। जिला पुलिस के साइबर सेल ने ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक को पकड़ा है। आरोपी लोगों को फेसबुक पर लड़कियों के फोटो दिखा कर पैसे ठगता था। इसके पास से पुलिस ने यूज़ होने वाले मोबाइल भी बरामद किए हैं। वहीं अब साइबर पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुट गई है।

दअरसल कम्पू स्थित साइबर सेल पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि कोई अज्ञात व्यक्ति लड़कियों के फोटो ऑनलाइन दिखा कर लोगों के साथ ठगी कर रहा है। जब साइबर सेल पुलिस ने जांच पड़ताल की तो अंकित कुमार नाम के युवक को उत्तरप्रदेश के जालौन से धर दबोचा।

यह भी पढ़ें : मोदी पर है ‘बड़ा खतरा’, गृह मंत्रालय ने जारी की नई एडवाइजरी, जानिए

साइबर सेल अधिकारी ने बताया कि अंकित कुमार नाम का युवक फेसबुक पर हाई प्रोफाइल लड़कियों के फोटो फेसबुक पर अपलोड कर और उस पर हर लड़की का रेट लिख लोगो को रिझाता था और साथ ही अपना कॉन्टेक्ट नम्बर लिखकर लोगों से उन लड़कियों की डील करता था। जब फोन पर लड़कियों की डील पक्की हो जाती तो वह लोगों से पहली किश्त के रूप में आधा पैसा अपने खाते में डलवा लेता था और वह फिर कोई भी लड़की नहीं भेजता था। इस प्रकार युवक ने कई लोगो से सेक्स के नाम पर ठगी करता था।

फिलहाल साइबर पुलिस ने इसके पास से ऑनलाइन यूज़ किए जाने वाले चार मोबाइल बरामद कर लिए है और अब पूछताछ की जा रही है कि इस मामले में और कौन कौन शामिल है।

वेब डेस्क, IBC24