यूजर्स को भ्रामक जानकारी से बचाने फेसबुक ने उठाया ये बड़ा कदम, ​जानिए..वरना आप नहीं कर सकेंगे पोस्ट | Facebook took this big step to protect users from misleading information

यूजर्स को भ्रामक जानकारी से बचाने फेसबुक ने उठाया ये बड़ा कदम, ​जानिए..वरना आप नहीं कर सकेंगे पोस्ट

यूजर्स को भ्रामक जानकारी से बचाने फेसबुक ने उठाया ये बड़ा कदम, ​जानिए..वरना आप नहीं कर सकेंगे पोस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 29, 2020/10:43 am IST

नई दिल्ली। लोगों को भ्रामक जानकारी से बचाने के लिए फेसबुक ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल अगर कोई यूजर्स पुरानी खबरों या लेख को साझा करेगा तो उसे तुरंत अलर्ट मिल जाएगा। इस अलर्ट के बाद आप अपना पोस्ट फेसबुक में साझा नहीं कर पाएगा।

Read More News: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का बयान, ‘गांधी नहीं गोडसे की फॉलोवर हैं प्रज्ञा ठाकुर, मंत्रिमंडल विस्तार पर बढ़ेगी भाजपा में कलह’

गुरुवार से यह नया फीचर शुरू हो गया है। फेसबुक ने यह कदम लोगों को भ्रमित करने वालों की खबरों से बचाने के लिए यह कदम उठाया है। इस नए फीचर में अगर कोई यूजर्स 90 दिन से पुराना लेख या अन्य कुछ भी साझा करने के लिए शेयर बटन दबाएगा तो पहले ही पॉप-अप नोटिफिकेशन दिखाई देगा। जिसके बाद वह पोस्ट सोशल मीडिया में साझा नहीं कर पाएगा।

Read More News: मंत्रालय में पदस्थ एक और कर्मचारी की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, अब तक 8 केस मिले

इस नए फीचर की जानकारी फेसबुक के फीड एंड स्टोरी विभाग के उपाध्यक्ष जॉन हेगेमैन ने दी। बताया कि समाचार आउटलेट की चिंताओं को देखते हुए इस फीचर को शुरू करने का फैसला किया गया। वहीं इस फीचर का उद्देश्य लोगों की यह पहचानने में मदद करना है कि कौन-सा लेख समसामयिक है, भरोसे लायक है और अहम है। बता दें ​कि सोशल मीडिया के इस दौर में अफवाह फैलने में देरी नहीं लगती। वहीं लोग गलत जानकारी में आए इसे ध्यान में रखते हुए इस फीचर की शुरूआत फेसबुक ने की है।

Read More News: राजधानी रायपुर में 4 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, इन ​इलाकों से मिले संक्रमित, देखिए

 
Flowers