फैक्ट्रीकर्मी की बेटी कविता ने हासिल किए 100 फीसदी अंक, अब सपनों को पूरा करने की ख्वाहिश | Factory's daughter Kavita achieved 100% marks Aspire to fulfill dreams now

फैक्ट्रीकर्मी की बेटी कविता ने हासिल किए 100 फीसदी अंक, अब सपनों को पूरा करने की ख्वाहिश

फैक्ट्रीकर्मी की बेटी कविता ने हासिल किए 100 फीसदी अंक, अब सपनों को पूरा करने की ख्वाहिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : July 5, 2020/8:44 am IST

महू । माध्यमिक शिक्षा मंडल के कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित हुए हैं। इनमें फिर एक बार लड़कियों ने बाज़ी मारी है। राज्य स्तर की मेरिट में 300 में से 300 अंक लाने वाले पहले स्थान पर प्रदेश के 15 विद्यार्थी हैं। इन 15 विद्यार्थियों में इंदौर जिले के महू के मॉडल स्कूल की छात्रा कविता लोधी भी शामिल है।

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया हाथी हैं- जल्द बनेंगे केंद्रीय मंत्री, कैबि…

प्रदेश की मेरिट में दूसरे स्थान पर दो छात्र है और तीसरे स्थान पर 22 छात्र हैं। पीतमपुर की रहने वाली एक मध्यम परिवार की बच्ची कविता ने शत प्रतिशत अंक प्राप्त कर इस बार की परीक्षा में मेरिट लिस्ट में स्थान बना कर यह साबित कर दिया कि जहां चाहे वहां राह है।

ये भी पढ़ें-मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के बंटवारे पर माथापच्ची, आज सीएम

कविता एक फैक्ट्री में काम करने वाले पिता की बेटी है, जिसने अपनी पढ़ाई की लगन के लिए पीतमपुर से महू रोज अप डाउन करते हुए दिन रात की कठिन मेहनत कर मेरिट में स्थान प्राप्त किया है। कविता इसका पूरा श्रेय अपने माता पिता को और अपने हार्ड वर्क को देती है जिसके कारण आज भी मुकाम हासिल कर पाई कविता का सपना है कि वह डॉक्टर बन कर लोगों की सेवा करे।