क्वारंटाइन सेंटर में 580 रुपए में एक किलो टमाटर खरीदने की खबर निकली झूठी, जांच में सामने आया सच | False news of buying a kilo of tomatoes for Rs 580 in quarantine center

क्वारंटाइन सेंटर में 580 रुपए में एक किलो टमाटर खरीदने की खबर निकली झूठी, जांच में सामने आया सच

क्वारंटाइन सेंटर में 580 रुपए में एक किलो टमाटर खरीदने की खबर निकली झूठी, जांच में सामने आया सच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 18, 2020/4:15 pm IST

कांकेर: क्वारंटाइन सेंटर ईमलीपारा कांकेर के लिए फल, सब्जी, पेयजल इत्यादि की खरीदी में अनियमितता नहीं पाई गई है, इस संबंध में जांच समिति द्वारा अपना प्रतिवेदन कलेक्टर को . के.एल. चौहान को प्रस्तुत कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त क्वारंटाइन सेंटर के लिए अत्यधिक कीमत में टमाटर एवं अन्य सामग्रियों की खरीदी से संबंधित समाचार प्रकाशित हुई थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर चौहान द्वारा दो सदस्यीय जांच समिति गठित की गई थी, जिसमें कृषि विभाग के उप संचालक एन.के. नागेश और उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक व्ही.के. गौतम को शामिल किया गया था।

Read More: शहर में कल से सुबह 6 से रात 9 बजे तक खुलेंगी सभी दुकानें, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

जांच समिति के सदस्य नागेश और गौतम द्वारा संबंधित समाचार पत्र के ब्यूरोचीफ की मौजूदगी में दुकानदारों का कथन लिया गया और सब्जी, टमाटर सहित अन्य सामाग्रियों के कीमत की तहकीकात की गई, जिसमें खरीदे गये सभी वस्तुओं के मूल्य प्रचलित बाजार दर के अनुसार पाया गया। जांच कमेटी के सदस्यो ने कलेक्टर को प्रस्तुत अपने प्रतिवेदन में बताया है कि उनके द्वारा शिकायतकर्ता के समक्ष दुकानदारों का बयान लिया गया, जिसमें पाया गया कि टमाटर का दर कैरेट का था न कि किलोग्राम, टमाटर का मूल्य प्रति कैरेट 520, 550, 500 रूपये होना पाया गया। इसी प्रकार फल, ड्राईफुड, किराना सामान, टेण्ट सामान, रसोई सामग्री इत्यादि के देयको के संबंध में संबंधित फर्मो से पूछताछ की गई, जिसमे सभी देयको को सही होना पाया गया तथा देयको का फर्जीकरण नहीं पाया गया। जांच समिति के सदस्यों ने अपने प्रतिवेदन में बताया है कि क्वारंटाइन सेंटर ईमलीपारा कांकेर के लिए खरीदे गये फल, सब्जी इत्यादि की खरीदी मे कोई अनियमितता नहीं हुई है।

Read More: कृषि विधेयक: सरकार का दावा किसानों को मिलेगा बेहतर दाम, विपक्ष की चिंता उद्योग जगत का बढ़ेगा दबदबा