डॉक्टरों को एक माह का वेतन, पेशनरों को तीन माह का अग्रिम पेंशन और राशनकार्ड धारियों को मुफ्त राशन | Families having ration cards will get free ration for 1 month&pensioners will get 3 months' pension in advance.

डॉक्टरों को एक माह का वेतन, पेशनरों को तीन माह का अग्रिम पेंशन और राशनकार्ड धारियों को मुफ्त राशन

डॉक्टरों को एक माह का वेतन, पेशनरों को तीन माह का अग्रिम पेंशन और राशनकार्ड धारियों को मुफ्त राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 23, 2020/1:11 pm IST

पटना: कोविड 19 वायरस के सतर्कता के लिए पूरे देश केंद्र और राज्य की सरकारें हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी ओर बॉलीवुड में बचाव के लिए तरह-तरह के उपाय किए जा रहे हैं। हालात को देखते हुए कई राज्य की सरकारों ने लोगों को राहत देने के लिए राशन कार्ड धारकों को एक मुश्त राशन देने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में बिहार की नीतीश कुमार ने पदेश की जनता को बड़ी राहत दी है।

Read More: स्नातक पास युवाओं के लिए हाईकोर्ट में निकली 1760 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश के राशनकार्ड धारकों को 1 महीने के लिए मुफ्त राशन मिलेगा और पेंशनरों को 3 महीने की पेंशन का भुगतान किया जाएगा। इतना ही नहीं सरकार ने जनता की रक्षा और उपचार में लगे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सरकार ने प्रोत्साहन के रूप में एक माह का मूल वेतन देने का ऐलान किया है। जबकि पहली से 12वीं तक के छात्रों को 31 मार्च तक छात्रवृत्ति का भुगतान करने की घोषणा की है।

Read More: चैत्र नवरात्रि में जरूर करें ये उपाय, घर में बनी रहेगी सुख-शांति और समृद्धि

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा था कि राज्य सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से फिलहाल 31 मार्च 2020 तक के लिए सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों के लॉक डाउन का निर्णय लिया गया है। निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन पूर्णत: बंद रहेंगे। परंतु, आवश्यक एवं अनिवार्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों यथा चिकित्सा सेवाओं, खाद्यान्न एवं किराने के प्रतिष्ठान, दवा की दुकानों, डेयरी एवं डेयरी से संबंधित प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप एवं सीएनजी स्टेशन, बैंकिंग एवं एटीएम, पोस्ट ऑफिस तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि सेवाओं एवं इन सेवाओं के लिए उपयोग किए जा रहे वाहनों को इस आदेश की परिधि से बाहर रखा गया है।

Read More: कोविड 19 पर बिग बी का ज्योतिष ज्ञान, फूटा फिल्मकार का गुस्सा, बोले- यहां जीवन दांव पर है और…