बेटी की लव मैरिज का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाए परिजन, पूरे परिवार ने कुंए में कूदकर कर ली आत्महत्या | Family Committed suicide due to daughter got love marriage

बेटी की लव मैरिज का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाए परिजन, पूरे परिवार ने कुंए में कूदकर कर ली आत्महत्या

बेटी की लव मैरिज का सदमा बर्दास्त नहीं कर पाए परिजन, पूरे परिवार ने कुंए में कूदकर कर ली आत्महत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 11, 2020/11:20 am IST

गढ़चिरौली: कहने को तो भारत ने दशकों पहले पुरानी विचारधाराओं से अलविदा कर दिया है, लेकिन अभी भी प्रेम विवाह को कई समाज में अभी तक पूरी तरह से मान्यता नहीं मिल पाई है। प्रेम विवाह का विरोध प्राय: उत्तर प्रदेश और ​हरियाणा में देखने को मिलता है। कई बार यहां प्रचलित खाप पंचायत के अजीबोगरीब फरामान भी सामने आ चुके हैं। ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के वनांचल क्षेत्र गढ़चिरौली से सामने आया है, जहां बेटी के प्रेम विवाह पर पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली है।

Read More: दिल्ली विधानसभा चुनाव : अपने दो पूर्व सीएम की सीट भी नही बचा पायी बीजेपी…देखिए

मिली जानकारी के अनुसार गड़चिरोली निवासी रविंद्र वरगंटीवार की बेटी गांव के ही एक दूसरे समाज के लड़के से प्यार करती थी। दोनों लंबे समय से एक दूसरे से प्रेम करते थे और रविवार को दोनों ने शादी कर लिया। बताया गया​ कि दोनों ने पहले अपने परिवार से शादी की अनु​मति मांगी थी, लेकिन परिजनों ने इनकार कर दिया था।

Read More: Delhi Election Result 2020: बीजेपी की हार पर लोग ऐसे कर रहे ट्रोल, निशाने पर मनोज तिवारी का ये ट्वीट

परिजनों ने जब शादी से इनकार कर दिया तो प्रेमी जोड़े ने रविवार को इलाके के तीर्थक्षेत्र मार्कंडादेव मंदिर में जाकर एक दूसरे के साथ ​जीने मरने की कसम खा ली। लेकिन दोनों के परिजन शादी से नाराज थे और शादी की खबर सुनकर सदमे में थे।

Read More: Delhi Assembly Election 2020: चुनाव परिणाम से पहले सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, लोग शेयर कर रहे फनी फोटो और वीडियो

बेटी की शादी से सदमे में आए रविंद्र वरगंटीवार अपनी पत्नी और बेटे को लेकर सोमवार को दोपहर करीब 12 से 1 बजे के बीच आनंदनगर परिसर पहुंचे। यहां पूरे परिवार ने एक कुएं में कूदकर जान दे दी। पूरे परिवार की खुदकुशी की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और गांव के लोग मौके पर आ पहुंचे।

Read More: Delhi Election Result: मनीष सिसोदिया ने दर्ज की जीत, कहा- बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की

 
Flowers