सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, नाटककार गिरीश कर्नाड का निधन, सीएम ने शोक जताते हुए कही ये बात | Famous film actor, playwright Girish Karnad passes away CM expresses grief

सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, नाटककार गिरीश कर्नाड का निधन, सीएम ने शोक जताते हुए कही ये बात

सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, नाटककार गिरीश कर्नाड का निधन, सीएम ने शोक जताते हुए कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 10, 2019/6:14 am IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने गिरीश कर्नाड के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गिरीश कर्नाड सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता, नाटककार, लेखक एवं रंगकर्मी थे । सीएम भूपेश बघेल ने गिरीश कर्नाड के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि समाचार सुनकर अत्यंत दुख हुआ । गिरीश कर्नाड पद्मश्री, पद्मभूषण और ज्ञानपीठ पुरस्कार से नवाजे गए हैं। गिरीश कर्नाड द्वारा साहित्य, रंगकर्म और रंगमंच को दिए गए योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। सीएम ने परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है । ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

ये भी पढ़ें- दो दिवसीय प्रदेश स्तरीय स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक शुरु, हेल्थ मिनिस्टर ले

बता दें कि मशहूर अभिनेता और नाटककार गिरीश कर्नाड का लंबी बीमारी के बाद सोमवार सुबह निधन हो गया। गिरीश कर्नाड लंबे समय से बीमार चल रहे थे, उनका निधन बगंलुरु स्थित उनके आवास पर हुआ। कर्नाड को ज्ञानपीठ अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। अभिनेता के अलावा गिरीश कर्नाड लेखक और निर्देशक भी थे। बता दें कि गिरीश कार्नाड का जन्म 19 मई, 1938 को माथेरान, महाराष्ट्र में हुआ था। वे भारत के जाने माने लेखक, अभिनेता, फ़िल्म निर्देशक और नाटककार थे।

ये भी पढ़ें- विधानसभा अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- मेरी पहल अडानी के खिलाफ रहेगी, जानिए क्या लिए फैसलें

कर्नाड कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा दोनों के ही जानकार थे,हिंदी भाषा की कुछ फिल्मों में भी उन्होंने यादगार भूमिकाएं निभाई थी। गिरीश कर्नाड को ज्ञानपीठ सहित पद्मश्री व पद्मभूषण जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

 
Flowers