बतौर CJIआखिरी बार कोर्ट कार्यवाही में शामिल हुए दीपक मिश्रा,फेयरवेल में हुए भावुक | farewell function to CJI Dipak Misra

बतौर CJIआखिरी बार कोर्ट कार्यवाही में शामिल हुए दीपक मिश्रा,फेयरवेल में हुए भावुक

बतौर CJIआखिरी बार कोर्ट कार्यवाही में शामिल हुए दीपक मिश्रा,फेयरवेल में हुए भावुक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : October 1, 2018/12:49 pm IST

नई दिल्ली। जस्टिस दीपक मिश्रा ने भारत के प्रधान न्यायाधीश के तौर पर सोमवार को आखिरी बार सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही में हिस्सा लिया। बताया जा रहा है की करीब 25 मिनट तक चली कार्यवाही के दौरान मिश्रा काफी भावुक नजर आए इस दौरान  बेंच में उनके साथ जस्टिस रंजन गोगोई और एएम खानविलकर भी मौजूद रहे बता दें कि इस जस्टिस गोगोई दीपक  मिश्रा के बाद सीजेआई का पद संभालने वाले हैं.

 

कार्यवाही के बाद एक वकील ने मिश्रा की लंबी उम्र की कामना के लिए बॉलीवुड का ‘तुम जियो हजारो साल  गाना शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्होंने उन्हें बीच में ही रोकते हुए  कहा,अभी मैं अपने दिल से बोल रहा हूं, शाम को दिल से जवाब दूंगा।

 

 

ज्ञात हो कि दीपक अपने कार्यकाल में अपने कई महत्वपूर्ण फैसले के लिए सुर्खियों में रहे जिनमें पिछले दस दिन में सुप्रीम कोर्ट ने आधार, समलैंगिकता, एडल्टरी और सबरीमला विवाद जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले खास थे।  फेयरवेल स्पीच में उन्होंने कहा की मैं लोगों को इतिहास से नहीं बल्कि उनकी गतिविधियों और परिप्रेक्ष्य से जज करता हूं।

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers