एक और किसान को जिंदा रहने से ज्यादा आसान लगा खुदकुशी करना, 5 लाख का कर्ज नहीं चुका पाने के चलते उठाया ये कदम | farmer committed suicide due to Debt

एक और किसान को जिंदा रहने से ज्यादा आसान लगा खुदकुशी करना, 5 लाख का कर्ज नहीं चुका पाने के चलते उठाया ये कदम

एक और किसान को जिंदा रहने से ज्यादा आसान लगा खुदकुशी करना, 5 लाख का कर्ज नहीं चुका पाने के चलते उठाया ये कदम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : September 2, 2019/6:08 pm IST

धार: जिले के नानन खेड़ा गांव में किसान की खुदकुशी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि किसान कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था और कर्ज से परेशान होकर ही किसान ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिलहाल सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read More: नाबालिग को घर पर अकेली देख बिगड़ी 60 साल के बुजुर्ग की नियत, बनाया हवस का​ शिकार

मिली जानकारी के अनुसार नाननखेड़ा गांव निवासी अमर सिंह पटेल लंबे समय से कर्ज से परेशान था। किसानी कार्य के लिए अमर सिंह पटेल ने 5 लाख रूपए कर्ज ले रखा ​था। वहीं, कर्जदार अमर सिंह को पैसे वापस करने के लिए परेशान कर रहे थे। लेकिन अमर सिंह कर्ज चुकाने में असमर्थ था और उसने सोमवार को खुदकुशी कर ली।

Read More: मां ने सपने में मृत नवजात बेटे को देखा जिंदा, परिजनों ने कब्र खोदकर निकाली दो दिन पुरानी लाश, पहुंचे ओझा के दरबार

गौर करने वाली बात यह है कि सरकार लगातार किसानों के हित में काम करने की बात कहती है। वहीं, सरकार ने अपना कार्यभार संभालते ही किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था और ये भी दावे किए जा रहे हैं कि किसानों का कर्ज माफी भी किया जा चुका है। सरकार के दावे सच हो सकते हैं, लेकिन किसानों की खुदकुशी का मामला थम ही नहीं रहा। लगातार कर्ज से दबे किसानों की खुदकुशी के मामले सामने आते रहे हैं।

Read More: राज्यपाल अनुसुइया उइके ने पीएम मोदी से मुलाकात कर भेंट की भगवान गणेश की प्रतिमा, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा