राजधानी में किसान-उपभोक्ता बाजार को मिल रही सफलता, पूरे प्रदेश में खोले जाएंगे ऐसे बाजार, दोनों पक्षों को हो रहा लाभ | Farmer-consumer market is getting success in the capital

राजधानी में किसान-उपभोक्ता बाजार को मिल रही सफलता, पूरे प्रदेश में खोले जाएंगे ऐसे बाजार, दोनों पक्षों को हो रहा लाभ

राजधानी में किसान-उपभोक्ता बाजार को मिल रही सफलता, पूरे प्रदेश में खोले जाएंगे ऐसे बाजार, दोनों पक्षों को हो रहा लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : January 21, 2020/10:43 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सब्जी उत्पादक किसानों और उपभोक्ताओं को सीधे जोड़ने के लिए बनाए जा रहे किसान उपभोक्ता बाजार का फायदा होता दिख रहा है । रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में मंडी की जमीन पर बनाए इस उपभोक्ता बाजार में रोज सुबह किसान अपनी सब्जी लाकर बेच रहे हैं। वहीं उपभोक्ताओं को भी ताजी सब्जियां सही दाम पर मिल रही है।

ये भी पढ़ें: बजट से पहले शिक्षाकर्मियों की सीएम भूपेश से अनोखी गुहार, दिलाया “किरिया के सुरता”

रायपुर के देवेंद्र नगर में बने इस किसान उपभोक्ता बाजार की सफलता के बाद इस तरह के बाजार शहर के चारों तरफ और पूरे प्रदेश में खोलने की मांग की जा रही है । किसान हो या उपभोक्ता दोनों का मानना है कि ऐसे बाजार और खुलने से किसानों और उपभोक्ताओं को काफी फायदा होगा ।

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेेस का फैन बताकर घर में दाखिल हुए आयकर अफसर, …

इस मामले में मंडी बोर्ड के अधिकारियों का कहना है की रायपुर में यह उपभोक्ता बाजार पायलट प्रोजेक्ट के रुप में शुरु किया गया था इसे मिल रही सफलता के बाद अब इस तरह का बाजार पूरे प्रदेश में शुरु करने की तैयारी की जा रही है। रायपुर जैसे बड़े शहर में इस तरह के तीन से चार बाजार खोलने की योजना पर काम शुरु किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: ट्रंप का भारत दौरा, इधर पाक पीएम इमरान हुए चिंतित,…